जबलपुर: ईसाई धर्मगुरु बिशप को झटका, 11 अक्टूबर तक जेल में रहना होगा, हाईकोर्ट में EOW ने किया जमानत का विरोध

जबलपुर: ईसाई धर्मगुरु बिशप को झटका, 11 अक्टूबर तक जेल में रहना होगा, हाईकोर्ट में EOW ने किया जमानत का विरोध

प्रेषित समय :17:06:48 PM / Fri, Sep 30th, 2022

जबलपुर. चर्च की जमीन को खुर्द-बुर्द करने के आरोपी जबलपुर डायोसिस के बिशप पी.सी सिंह को अभी कम से कम और 11 अक्टूबर तक जेल में ही रहना पड़ेगा. ईओडब्ल्यू की दलीलें सुनने के बाद जबलपुर हाईकोर्ट ने बिशप पी.सी सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई 11 अक्टूबर तक के लिए टाल दी है. जबलपुर सेंट्रल जेल में बंद बिशप पी.सी सिंह ने अपनी जमानत की अर्जी हाईकोर्ट में दायर की है, जिस पर शुक्रवार 30 सितम्बर को सुनवाई हुई.

सुनवाई के दौरान ईओडब्लू की तरफ से बिशप पी.सी सिंह की जमानत का विरोध किया गया. ईओडब्ल्यू की ओर से कहा गया कि बिशप पी.सी सिंह की जांच में रोज़ नए खुलासे हो रहे हैं और अगर उसे जमानत पर छोड़ा जाता है तो वो साक्ष्यों को प्रभावित कर सकता है. ईओडब्ल्यू ने मामले की जांच जारी होने की बात कहकर, केस डायरी पेश करने के लिए भी वक्त मांगा है, ऐसे में हाईकोर्ट ने बिशप की जमानत अर्जी पर अगली सुनवाई के लिए 11 अक्टूबर की तारीख तय कर दी है.

ईडी ने मांगी जानकारी

वहीं बिशप पी.सी सिंह से जुड़ी एक और बड़ी ख़बर यह है कि ई.डी यानी एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने भी पी.सी सिंह पर शिकंजा कस दिया है. ई.डी द्वारा जानकारियां मांगे जाने पर जबलपुर ईओडब्लू के अधिकारी केस डायरी लेकर भोपाल पहुंचे हैं. ईओडब्ल्यू बिशप की अब तक की जांच का ब्यौरा ई.डी से साझा कर रही है, ताकि ई.डी भी मामले पर कार्यवाई कर पाए. बता दें कि बिशप के घर छापे में विदेशी मुद्रा का भंडार मिलने पर ईडी ने फेमा यानि फॉरेन इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर सेन्ट्रल जेल में कैदियों ने बनाई दुर्गा प्रतिमाएं, 800 ने उपवास रखा..!

जबलपुर सेन्ट्रल जेल में कैदियों ने बनाई दुर्गा प्रतिमाएं, 800 ने उपवास रखा..!

जबलपुर में खमरिया फैक्टरी अग्नि-हादसा: पिघले बारुद को ट्रे में रखते वक्त भड़की आग, 6 कर्मचारी झुलसे, 2 कर्मी जलते हुए बाहर निकले

जबलपुर नगर निगम में सीधी भर्ती जारी रहेगी: हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव, आयुक्त को जवाब पेश करने दिए निर्देश

जबलपुर में अवैध संबंधों के चलते पत्नी के प्रेमी की नृशंस हत्या..!

जबलपुर में दुर्गा पंडाल के पीछे जुआं खेलने बना लिया पंडाल, 21 जुआंडी गिरफ्तार, 1.33 लाख रुपए जब्त, नाल काट रहे दो फड़बाज फरार

Leave a Reply