ऋतिक और सैफ की फिल्म विक्रम वेधा, खतरनाक पर मजेदार दुनिया

ऋतिक और सैफ की फिल्म विक्रम वेधा, खतरनाक पर मजेदार दुनिया

प्रेषित समय :09:02:54 AM / Fri, Sep 30th, 2022

ऐक्टर:रितिक रोशन, सैफ अली खान, राधिका आप्टे, शारिब हाशमी, रोहित सराफ, सत्यदीप मिश्रा
डायरेक्टर : पुष्कर,गायत्री
श्रेणी: Hindi, Action, Crime, Thriller
अवधि:2 Hrs 40 Min

‘व‍िक्रम वेधा’ स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो गई है. ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की जोड़ी पर्दे पर आमने-सामने नजर आ रही है. ये फिल्‍म तम‍िल की इसी नाम की फिल्‍म का हिंदी रीमेक है ज‍िसमें आर. माधवन और व‍िजय सेतुपति की धमाकेदार जोड़ी नजर आई थी. 

कहानी 
ये कहानी है विक्रम और वेधा की. व‍िक्रम एक पुल‍िस वाला है और उसकी स्पेशल टास्क फोर्स इसल‍िए तैयार की गई है ताकि वह खतरनाक गैंगस्टर वेधा को पकड़ सके. व‍िक्रम, वेधा को पकड़ने की तैयारी में है पर वेधा खुद सरेंडर कर सभी को चौंका देता है. इतना ही नहीं वेधा की वकील बनी है खुद विक्रम की पत्‍नी (राध‍िका आप्‍टे). यहां से शुरू होता है चूहे-बिल्ली वाले अंदाज का खेल. विक्रम हर बार अपनी बहादुरी से वेधा को पकड़ता है पर वेधा अपने सवालों से व‍िक्रम को ऐसा घेरता है कि फंस जाता है. इस बीच कहानी जबरदस्‍त मोड़ लेती है. अब ये मोड़ क्‍या है और आगे क्‍या होता है, ये जानने के ल‍िए तो आपको फ‍िल्‍म देखनी होगी.

स्‍क्रीन पर व‍िक्रम और वेधा बने सैफ और ऋतिक रोशन का आमना सामना होता है, वो सीन्‍स जबरदस्‍त बन जाते हैं. ऋतिक और सैफ दोनों ही अपने-अपने क‍िरदार में स्‍क्रीन पर शानदार नजर आए हैं. दोनों स्‍क्रीन पर एक-दूसरे को खूब कॉम्‍पलीमेंट कर रहे हैं. हालांकि फर्स्‍ट हाफ में कहानी की स्‍पीड कुछ स्‍लो कही जा सकती है. 

तम‍िल की मूल कहानी में ज्‍यादा बदलाव नहीं क‍िए गए हैं. पर साउथ की इस कहानी को लखनऊ और कानपुर में ह‍िंदी भाषी ऑड‍ियंस के लिए बखूबी ब‍िठाया गया है. हालांकि भोजपुरी बोलते ऋतिक से आप ‘सुपर 30’ वाले सर की तुलना करेंगे लेकिन भाषा के अलावा दोनों में कोई समानता नहीं है. दोनों के अंदाज में जमीन-आसमान का अंतर है. इस फिल्‍म का टाइटल भले ही ‘व‍िक्रम वेधा’ है और इसमें व‍िक्रम पहले आता है, पर ये कहानी ‘वेधा’ की है और ऋतिक ने अपने अंदाज से आपका द‍िल जीतने की पूरी कोशिश की है.  

फिल्‍म का एक्‍शन सीक्‍वेंस, इसका बैकग्राउंड स्‍कोर आपको खूब पसंद आएंगे. रेलवे यार्ड वाला सीक्‍वेंस तो शानदार है. दरअलस एक्‍शन फिल्‍में अक्‍सर तकनीक की जीत और द‍िमाग-लॉज‍िक की हार वाले कॉन्‍सेप्‍ट के साथ आती हैं. पर ‘व‍िक्रम वेधा’ की सबसे अच्‍छी बात ये है कि यहां स‍िर्फ बेतुका एक्‍शन नहीं है, बल्कि माइंडगेम्‍स की एक खतरनाक पर मजेदार दुनिया है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply