पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, गांधीनगर से अहमदाबाद के बीच की यात्रा

पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, गांधीनगर से अहमदाबाद के बीच की यात्रा

प्रेषित समय :11:50:31 AM / Fri, Sep 30th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को गांधीनगर-मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ये देश की तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है और यह गुजरात के गांधीनगर से मुंबई के बीच चलेगी. वंदे भारत को हरी झंडी दिखाते वक्त गांधीनगर स्टेशन पर भारत माता की जय जयकारों की गूंज सुनाई दी.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने आज सुबह न केवल गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई, बल्कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर गांधीनगर से अहमदाबाद के बीच यात्रा भी की. पीएमओ ने कहा कि पीएम मोदी के संग इस सफर में रेलवे परिवार, महिला उद्यमी, युवा और अलग-अलग क्षेत्रों के लोग सहयात्री बने.

पीएम नरेंद्र मोदी ने जिस वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया, उसके जरिए अब 5 घंटे 25 मिनट में गांधीनगर से मुंबई तक पहुंचा जा सकता है. इसके अलावा कालूपुर स्टेशन से प्रधानमंत्री 12,925 करोड़ रुपये की लागत की महत्वाकांक्षी व बहुप्रतीक्षित अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे.

इसके अलावा आज शुक्रवार की शाम प्रधानमंत्री मोदी 7,200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए बनासकांठा जिले के अंबाजी शहर पहुंचेंगे. वहां एक जनसभा को संबोधित करने के बाद वह प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में आरती में हिस्सा लेंगे. गौरतलब कि गुजरात, पीएम मोदी का गृह राज्य है और इस साल के अंत तक वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्य में करीब तीन दशक से शासन कर रही भारतीय जनता पार्टी सत्ता में कायम रहने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोदी कैबिनेट ने गरीब कल्याण अन्न योजना 3 महीने के लिए बढ़ाने को दी मंजूरी

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में शामिल हुए पीएम मोदी

देश में 1 अक्टूबर को लॉन्च होगी 5जी मोबाइल सर्विस, पीएम मोदी करेंगे लॉंच

युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर देना, हमेशा से भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता रही: पीएम मोदी

जांच एजेंसियों का खुलासा: पीएम मोदी पर हमले की साजिश, पीएफआई के निशाने पर थी पटना रैली

Leave a Reply