मल्लिकार्जुन खडग़े ने दाखिल किया कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन, अब तीन नेता चुनाव मैदान में

मल्लिकार्जुन खडग़े ने दाखिल किया कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन, अब तीन नेता चुनाव मैदान में

प्रेषित समय :14:29:10 PM / Fri, Sep 30th, 2022

दिल्ली. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए लंबे समय चल रही खींचतान आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि के साथ ही खत्म होती नजर आ रही है. वहीं कांग्रेस पार्टी के तीन नेताओं के द्वारा अध्यक्ष पद के लिए नामांकल दाखिल किए जाने के बाद तस्वीर भी साफ हो गई है.

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गांधी परिवार के पसंदीदा उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खडग़े पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. खडग़े के समर्थन में अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह और भूपिंदर हुड्डा सहित कांग्रेस के तमाम नेता पार्टी मुख्यालय में मौजूद रहे.

वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपना नामांकन दाखिल किया. इनके अलावा झारखंड कांग्रेस के नेता केएन त्रिपाठी ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है. खडग़े की उम्मीदवारी पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अध्यक्ष न बनने का मुझे कोई दुख नहीं, मल्लिकार्जुन खडग़े का प्रस्तावक मैं भी हूं. सोनिया गांधी जो जिम्मेदारी देंगी निभाऊंगा. सभी सीनियर नेताओं ने खडग़े को उम्मीदवार बनाया है. आज की स्थिति में ऐसे उम्मीदवार की जरूरत थी. कांग्रेस अध्यक्ष सुप्रीम होता है और अनुशासन कायम रहता है.

उन्होंने कहा कि मैडम को क्या पब्लिक को कह चुका हूं कि मैं लगातार पदों पर रहा हूं और मेरा वश चले तो बिना पद के भी काम कर सकता हूं. मैडम जो जिम्मेदारी देंगी उसे निभाएंगे. वहीं नामांकन दाखिल करने के बाद शशि थरूर ने कहा कि मैंने नामांकन भर दिया है. 12 राज्यों के कार्यकर्ताओं का समर्थन मिला है. हमारी कोशिश है कि कांग्रेस मजबूत बने.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिग्विजय सिंह के बाद अब खड़गे की भी एंट्री, कांग्रेस अध्यक्ष के लिए रोचक हुई लड़ाई

पार्टी नेताओं एवं विधायकों पर सख्त हुआ कांग्रेस आलाकमान, बेवजह बयानबाजी पर लगाई रोक

गहलोत ने सोनिया गांधी से मांगी माफी, कहा- नहीं लड़ेंगे कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव

प्रदीप द्विवेदी: कांग्रेस अध्यक्ष! बहुत फर्क है अशोक गहलोत और दिग्विजय सिंह में?

राजस्थान कांग्रेस में संकट के बीच मायावती की पार्टी भी हुई एक्टिव

Leave a Reply