ओडिशा: बालासोर की एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक होने से 28 मजदूर बीमार

ओडिशा: बालासोर की एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक होने से 28 मजदूर बीमार

प्रेषित समय :08:40:14 AM / Thu, Sep 29th, 2022

भुवनेश्वर. ओडिशा के बालासोर जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक फैक्ट्री से अमोनिया गैस लीक होने की वजह से देखते ही देखते 28 मजदूर बीमार हो गए. बालासोर जिले में एक प्रॉन प्रोसेसिंग प्लांट की यूनिट से अमोनिया गैस के रिसाव होने की वजह से 28 मजदूर बीमार हो गए. बीमार होने वालों में ज्यादातर महिलाएं हैं. सभी कर्मचारियों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं, कुछ कर्मचारियों को खांटापाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जबकि कुछ को बालासोर अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, जिस फैक्ट्री में गैस लीक की घटना हुई है, वह फैक्ट्री बीजू जनता दल के एक पूर्व सांसद रविंद्र जेना के बेटे की है. पुलिस ने कहा कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मगर कम से कम 9 मजदूरों की हालत थोड़ी गंभीर है क्योंकि उन्होंने अधिक गैस ले ली थी. फैक्ट्री में गैस लीक होने की घटना शाम 7 बजे के आसपास की है.

देश के अलग-अलग राज्यों से आए दिन अमोनिया गैस के लीक होने की खबरें आती रहती हैं. इसी महीने यूपी के संभल में एक दूध चिलिंग प्लांट में अमोनिया गैस के पाइप में लीकेज आ गई थी. इसके बाद प्लांट में अफरा-तफरी मच गई थी. प्लांट के बाहर जैसे ही अमोनिया गैस पहुंची, लोगों को आंखो में जलन और सांस लेने में काफी दिकक्त होने लगी थी. इसके बाद किसी तरह लीकेज को सही किया गया. इसके बाद यहां स्थिति संभाली. हालांकि, इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई घटना सामने नहीं आई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply