अभिमनोजः डॉ. कुमार विश्वास के सवाल में दम है.... पर क्यूं?

अभिमनोजः डॉ. कुमार विश्वास के सवाल में दम है.... पर क्यूं?

प्रेषित समय :08:20:28 AM / Thu, Sep 29th, 2022

पल-पल इंडिया. अंकिता भंडारी के परिजनों को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है, लेकिन.... उत्तराखंड सरकार द्वारा मुआवजे का ऐलान होने के बाद डॉ. कुमार विश्वास ने मुआवजे को लेकर सवालिया निशान लगाया है?

उन्होंने ट्विटर पर अपनी भावना शेयर करते हुए धामी सरकार से एक सवाल पूछा है.... पर क्यूं? उन्होंने ट्वीट किया कि.... सत्ता के अहंकार में डूबे उस हत्यारोपी के कुकर्मों की सजा उसी की संपत्ति से दी जानी चाहिए? इस घिनौने कृत्य के लिए मुआवजा टैक्स-पेयर के पैसे से क्यूं दिया जाएगा?

डॉ. कुमार विश्वास का तो यह कहना है कि- हत्यारोपी के रिजॉर्ट और सम्पत्तियों की नीलामी करके बिटिया के परिजनों को सारा रुपया दे देना चाहिए! उनका तो यह भी कहना कि- यह तो सरासर गलत है कि पॉलिटिकल परिवार के संरक्षण में पले बेलगाम लड़के घिनौना काम करें और उसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़े? उनका मानना है कि- सरकार को इस मामले में सख्त-से-सख्त कदम उठाना चाहिए, ताकि बिटिया को इंसाफ मिल सके!

यकीनन, डॉ. कुमार विश्वास के सवाल में दम है.... अक्सर ऐसा ही होता है कि अपराधी तो एक ओर रह जाता है और जो नुकसान होता है, उसकी भरपाई सरकार करती है.... पर क्यूं?
यह पैसा अपराधी से ही वसूला जाना चाहिए, टैक्स-पेयर के पैसे का सद्उपयोग जनता के हित में देश-प्रदेश के विकास में ही होना चाहिए!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply