गहलोत ने सोनिया गांधी से मांगी माफी, कहा- नहीं लड़ेंगे कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव

गहलोत ने सोनिया गांधी से मांगी माफी, कहा- नहीं लड़ेंगे कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव

प्रेषित समय :15:24:58 PM / Thu, Sep 29th, 2022

दिल्ली. कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऐलान कर कहा है कि वर्तमान हालात को देखते हुए मैं अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ूंगा. बताया जा रहा है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज 10 जनपथ पहुंचे और सोनिया गांधी से मुलाकात कर यह घोषणा की है.

वहीं सोनिया से मुलाकात करने के बाद गहलोत ने कहा कि राजस्थान में जो घटना हुई उसने हर किसी को हिला कर रख दिया जिसके लिए मैंने सोनिया गांधी से माफी मांग ली है. वहीं सोनिया से मिलने इससे पहले केसी वेणुगोपाल भी 10 जनपथ पहुंचे थे. सोनिया से मुलाकात से पहले गहलोत ने जोधपुर हाउस में कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक से भी मुलाकात की थी.

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले गहलोत और सोनिया की यह मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली. वहीं गहलोत ने कहा कि मैंने कांग्रेस में वफादार सैनिक के रूप में काम किया है और कांग्रेस ने हमेशा मुझपर विश्वास करके कई जिम्मेदारियां दीं. गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी के आशीर्वाद से मैं राजस्थान का तीसरी बार सीएम बना हूं.

वहीं रविवार को राजस्थान के घटनाक्रम पर बोलते हुए गहलोत ने कहा कि मैं राज्य में विधायक दल का नेता हूं ऐसे में इस तरह का घटनाक्रम होना बेहद निंदनीय है जिससे मुझे बहुत दुख हुआ है. सीएम ने कहा कि एक पंक्ति का संकल्प हमारी परंपरा है, दुर्भाग्य से, ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई कि प्रस्ताव पारित नहीं हुआ और यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी थी, लेकिन सीएम होने के बावजूद मैं प्रस्ताव पारित नहीं करा सका.

वहीं अशोक गहलोत सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले राजस्थान की परिस्थितियों को लेकर कुछ दस्तावेज लेकर पहुंचे थे जिन पर पहली लाइन में लिखा है कि जो कुछ हुआ उससे मैं बहुत आहत हूं. बता दें कि सोनिया गांधी ने गहलोत को पार्टी के शीर्ष पद के लिए चुना था, लेकिन उनके समर्थक विधायकों के विद्रोह के बाद आलाकमान खासा नाराज है और माना जा रहा है कि घटनाक्रम को गहलोत जैसे अनुभवी नेता के साफ-सुथरे करियर पर एक धब्बे के रूप में देखा जा रहा है.

वहीं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह शुक्रवार को अपना पर्चा भरेंगे जिसके लिए उन्होंने पार्टी कार्यालय से नामांकन फार्म लिया है. बताया जा रहा है कि गहलोत के मना करने के बाद अब दिग्विजय सिंह अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आप नेताओं को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया सोशल मीडिया से एलजी के खिलाफ कंटेंट हटाने का आदेश

नई दिल्ली. मशहूर हस्तियों के पास अन्य सभी नागरिकों की तरह अधिकार हैं

दिल्ली-एनसीआर में अब सिंगल प्वॉइंट कराधान लागू, अब बिना किसी परेशानी के कर सकेंगे यात्रा

Leave a Reply