पीएम मोदी ने किया राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ: दिया जुड़ेगा इंडिया, जीतेगा इंडिया का नारा

पीएम मोदी ने किया राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ: दिया जुड़ेगा इंडिया, जीतेगा इंडिया का नारा

प्रेषित समय :20:50:44 PM / Thu, Sep 29th, 2022

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि दुनिया में सम्मान पाने का खेलों में सफलता से सीधा जुड़ाव होता है. मोदी ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर रंगारंग कार्यक्रम के बीच 36वें राष्ट्रीय खेलों के शुभारंभ के मौके पर विकसित देशों का उदाहरण देते हुए कहा कि वैश्विक खेलों में ऐसे देशों के खिलाड़ी अधिक पदक जीतते हैं.

पीएम ने इस समारोह में पहले स्वर्णिम गुजरात यूनिवर्सिटी को वर्चुअल लॉन्च किया. पीएम ने इस कार्यक्रम में जुड़ेगा इंडिया, जीतेगा इंडिया का नारा दिया. इस मौके पर दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा भी मौजूद थे.

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय खेलों का मंच युवाओं के लिए नया लांचिंग पैड का काम करेगा. खिलाडिय़ों की जीत देश की पहचान और देश की छवि को कई गुना बेहतर बना देती है. आठ साल पहले तक भारत के खिलाड़ी सौ से भी कम अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भाग लेते थे, लेकिन अब 300 से भी ज्यादा स्पर्धाओं में भाग ले रहे हैं. कोरोना के कठिन समय में भी देश ने अपने खिलाडिय़ों का मनोबल कम नहीं होने दिया और हमने खेलभावना के साथ खेल के लिए काम किया. खेल हमारी विरासत और विकास यात्रा का जरिया रहे हैं और अब देश के प्रयास और उत्साह केवल एक खेल तक सीमित नहीं हैं.

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित भव्य कार्यक्रम में भारतीय खिलाडिय़ों की जमकर सराहना की. उन्होंने कहा कि आज हमारे युवा नए रिकॉर्ड बना रहे हैं और अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में पहली बार भारतीय युवाओं ने रिकॉर्ड मेडल जीते. उद्घाटन समारोह से पहले कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में 1 अक्टूबर को लॉन्च होगी 5जी मोबाइल सर्विस, पीएम मोदी करेंगे लॉंच

युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर देना, हमेशा से भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता रही: पीएम मोदी

जांच एजेंसियों का खुलासा: पीएम मोदी पर हमले की साजिश, पीएफआई के निशाने पर थी पटना रैली

Leave a Reply