सेंट्रल रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर रिश्वत वसूलने रखे थे दो कर्मचारी, सीबीआई ने किया गिरफ्तार, मिली इतनी संपत्ति

सेंट्रल रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर रिश्वत वसूलने रखे थे दो कर्मचारी, सीबीआई ने किया गिरफ्तार, मिली इतनी संपत्ति

प्रेषित समय :16:20:48 PM / Wed, Sep 28th, 2022

मुंबई. सीबीआई ने सोमवार शाम को सेंट्रल रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर (पीसीएमई) अशोक गुप्ता को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. सीबीआई ने गिरफ़्तारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया. सीबीआई की रिपोर्ट के मुताबिक इंजीनियर को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए मुंबई से गिरफ्तार किया. सीबीआई ने बताया कि प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर अशोक गुप्ता 1985 बैच के अधिकारी हैं.  पीसीएमई रिश्वत की राशि वसूलने के लिए दो कर्मचारी अलग से नियुक्त कर रखे थे.

सूत्रों के मुताबिक अशोक गुप्ता रिश्वत लेने के लिए अपने ड्राइवर का इस्तेमाल करते थे. उनका ड्राइवर ही उनके बेहाफ़ पर सामने के शख्स से रिश्वत के पैसे कलेक्ट करता था और बाद में वह पैसे उन तक पहुँचते थे. सीबीआई ने गोपनीय सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद कल शाम को सेंट्रल रेलवे परिसर में रेड की और अशोक गुप्ता को रंगे हाथ एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. सीबीआई की रेड और अशोक गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद सेंट्रल रेलवे के अधिकारियों में खलबली मची हुई है. वहीं गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई पूरी चेन को खंगालने में जुटी हुई है.

गौरतलब है कि सीबीआई ने अशोक गुप्ता के साथ दो और आरोपियों को भी गिरफ्तार है. जिसमें उसका ड्राइवर और एक पार्टनर जो कि कोलकाता की एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है. रेड के दौरान सीबीआई को चीफ मैकेनिकल इंजीनियर के पास से 23 लाख रुपये कैश और 40 लाख की ज्वैलरी मिला है. इसके अलावा 8 करोड़ की प्रॉपर्टी, 3 विदेशी बैंक एकाउंट, जो कि आरोपी के फैमिली के लोगों के नाम पर था, उसे सीबीआई ने सीज किया है.

सीबीआई ने अपने रिपोर्ट में बताया है है कि कोलकाता की एक कंपनी का बिल रेलवे के मैकेनिकल डिपार्टमेंट के पास पेंडिंग था. उसे क्लियर कराने के एवज में मैकेनिकल इंजीनियर अशोक गुप्ता ने कंपनी से मोटी रकम रिश्वत के रूप में मांग की थी. उसके एडवांस के रूप में जब चीफ मैकेनिकल इंजीनियर 1 लाख रुपये ले रहे थे, तभी सीबीआई ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीबीआई ने रिश्वत लेते मध्य रेलवे के पीसीएमई सहित तीन को रंगे हाथों पकड़ा

ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में सीबीआई की 20 राज्यों में 56 ठिकानों पर छापेमारी

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई दिल्ली कोर्ट पहुंची, जमानत रद्द करने की मांग

Leave a Reply