अब आईआरसीटीसी कराने जा रही थाईलैंड की यात्रा, जानें-किराया और अन्य डिटेल्स

अब आईआरसीटीसी कराने जा रही थाईलैंड की यात्रा, जानें-किराया और अन्य डिटेल्स

प्रेषित समय :15:31:16 PM / Tue, Sep 27th, 2022

नई दिल्ली. अगर आप साल के आखिरी महीने में थाईलैंड जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक बेहतरीन एयर टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है. पांच रात और छह दिन के इस एयर टूर पैकेज का संचालन 5 दिसंबर को होगा. इस दौरे के दौरान पर्यटकों को थाईलैंड के सभी प्रसिद्ध स्थानों की सैर कराने ले जाया जाएगा.

इन जगहों पर ले जाया जाएगा

इस पैकेज में आईआरसीटीसी द्वारा पटाया में अलकाजर शो, कोरल आइलैंड और नांग नूच ट्रॉपिकल गार्डन, बैंकॉक में जेम्स गैलरी, बैंकॉक का हाफ डे सिटी टूर, चाओ प्रया क्रूज, सफारी वर्ल्ड और मरीन पार्क आदि का दौरा किया जाएगा.

यहां जानिए दौरे की पूरी जानकारी

इस टूर पैकेज के यात्रियों के लिए लखनऊ से बैंकॉक (थाईलैंड) होते हुए कोलकाता के लिए फ्लाइट और बैंकॉक (थाईलैंड) से बेंगलुरु होते हुए लखनऊ के लिए वापसी की यात्रा तय की गई है. इस हवाई यात्रा पैकेज में हवाई यात्रा, वीजा शुल्क, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था और भारतीय भोजन व्यवस्था (नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना) इस हवाई यात्रा पैकेज में आईआरसीटीसी द्वारा किया जाएगा.

इतना है किराया और ऐसे कर सकते हैं बुकिंग

थाईलैंड का यह टूर पैकेज 62,900/- रुपये प्रति व्यक्ति और 73,700/- रुपये उनके लिए जो 2-3 लोग एक साथ रह सकते हैं. इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी. इस यात्रा की बुकिंग के लिए लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है, साथ ही ऑनलाइन बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट से भी की जा सकती है. अधिक जानकारी और बुकिंग के लिए आप नीचे दिए गए मोबाइल नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं. ये सभी नंबर लखनऊ के हैं. 8287930922/8287930902/8287930911

बुकिंग के लिए आवश्यक दस्तावेज

इस टूर पैकेज को बुक करते समय 6 महीने के लिए वैध पासपोर्ट होना बहुत जरूरी है. साथ ही, छह महीने का बैंक स्टेटमेंट होना चाहिए. न्यूनतम शेषराशि 700 अमरीकी डॉलर प्रति व्यक्ति या 1400 अमरीकी डॉलर प्रति परिवार होनी चाहिए. साथ ही आवेदक की दो तस्वीरें (3 महीने से अधिक पुरानी न हों), आकार- 3.5,4.5 सेमी, सफेद बैकग्राउंड और पीछे की तरफ आवेदक के हस्ताक्षर.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी के उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि आईआरसीटीसी लखनऊ से थाईलैंड के लिए हवाई यात्रा पैकेज संचालित कर रहा है. यात्रियों की भारी मांग को देखते हुए आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय, लखनऊ ने आईआरसीटीसी द्वारा थाईलैंड का दौरा तैयार किया. पैकेज 05.12.2022 से 10.12.22022 (05 रात और 06 दिन) तक संचालित किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नई दिल्ली. मशहूर हस्तियों के पास अन्य सभी नागरिकों की तरह अधिकार हैं

दिल्ली-एनसीआर में अब सिंगल प्वॉइंट कराधान लागू, अब बिना किसी परेशानी के कर सकेंगे यात्रा

दिल्ली: मस्जिद में पहुंचे आरएसएस चीफ मोहन भागवत, इमाम और मुस्लिम नेताओं से की मुलाकात

Leave a Reply