गहलोत गुट के विधायक का अजय माकन पर बड़ा आरोप: कहा- सीएम को हटाने की साजिश में हैं शामिल

गहलोत गुट के विधायक का अजय माकन पर बड़ा आरोप: कहा- सीएम को हटाने की साजिश में हैं शामिल

प्रेषित समय :08:17:11 AM / Tue, Sep 27th, 2022

जयपुर. राजस्थान में कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई चरम पर पहुंच चुकी है और अब कांग्रेस के भीतर ही एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले राजस्थान के कैबिनेट मंत्री शांति धारीवाल ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री पद से हटाने की शत-प्रतिशत साजिश थी और अजय माकन उस साजिश में शामिल हैं.

इसके साथ ही अशोक गहलोत के वफादार माने जाने वाले शांति धारीवाल ने सचिन पायलट पर भी परोक्ष रूप से कटाक्ष किया और कहा कि अगर देशद्रोहियों को पुरस्कृत किया जा रहा है तो राजस्थान के विधायक बैठकर बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि यह सीएम को हटाने की 100 प्रतिशत साजिश थी और प्रभारी महासचिव इसका हिस्सा थे. मैं किसी और की बात नहीं कर रहा, खडग़े पर कोई आरोप नहीं है, मैं बल्कि प्रभारी महासचिव की बात कर रहा हूं. उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान के असंतुष्ट विधायकों ने उनसे उनकी आवाज सुनने के लिए कहा है.Ó

धारीवाल ने कहा कि एक महासचिव खुद ऐसे लोगों को मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रचार कर रहा है, जिन्होंने पार्टी को धोखा दिया और इसकी वजह से विधायकों को गुस्सा और नाराज होना पड़ा. विधायकों ने मुझसे उनकी आवाज सुनने को कहा है. वे चाहते हैं कि 102 विधायकों में से उसे सीएम बनाया जाए, जो 34 दिनों तक 2020 में सरकार बचाने के लिए होटल में रहा.

 शांति धारीवाल ने कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी गहलोत खेमे में से किसी को भी चुन सकती हैं और उनका जो भी फैसला होगा, उसे विधिवत स्वीकार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सोनिया जी के फैसले को कोई चुनौती नहीं दे सकता. वहीं राज्य मंत्री महेश जोशी ने भी कहा कि हाईकमान किसी को भी सीएम बना सकता है, नया सीएम बना सकता है या सीएम गहलोत को बरकरार रख सकता है. मगर यह उन लोगों में से नहीं होना चाहिए, जिन्होंने पार्टी के खिलाफ बगावत की और उसे कमजोर करने की कोशिश की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: सीएम गहलोत की परेशानी बढ़ी, कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से किए जा सकते हैं बाहर

अशोक गहलोत के चक्रव्यूह में उलझा राजस्थान के सीएम का पद, आलाकमान भी स्तब्ध

गहलोत कैंप के विधायकों की चेतावनी, कहा- अगर हमारी पसंद का CM नहीं बना तो गिरा देंगे सरकार

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान: कहा- अब नई पीढ़ी को मिले मौका

अध्यक्ष पद पर इस बार गांधी परिवार का कोई व्यक्ति नहीं, बोले गहलोत-जल्द भरूंगा नामांकन

Leave a Reply