एनसीपी नेता छगन भुजबल ने मां सरस्वती पर दिया विवादित बयान, कहा- नहीं करनी चाहिए पूजा

एनसीपी नेता छगन भुजबल ने मां सरस्वती पर दिया विवादित बयान, कहा- नहीं करनी चाहिए पूजा

प्रेषित समय :14:29:15 PM / Tue, Sep 27th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्वं मंत्री और एनसीपी के कद्दावर नेता छगन भुजबल यशवंतराव चव्हाण सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान मां सरस्वती पर विवादित बयान दिया है. छगन भुजबल ने स्कूलों में सरस्वती जी की फोटो और पूजा पर सवाल उठाया और कहा कि स्कूलों में इनकी फोटो नहीं लगनी चाहिए और न पूजा होनी चाहिए, क्योंकि इन्होंने हमें कभी कुछ नहीं सिखाया.

पूर्व मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि स्कूल में भी सावित्रीबाई फुले, महात्मा फुले, साहू महाराज और भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर लगानी चाहिए, लेकिन लगाई गई है सरस्वती की तस्वीर, शारदा मां की तस्वीर, जिन्हें हमने कभी देखा नहीं और जिन्होंने कभी हमें कुछ सिखाया नहीं. उन्होंने आगे कहा कि सरस्वती और शारदा माता ने जो सिखाया, वो सिर्फ 3 प्रतिशत और वह भी आरएसएस के लोगों को सिखाया और इससे हमें अलग और दूर रखा.

एनसीपी नेता भुजबल ने स्कूलों में सरस्वती की पूजा पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर उनकी पूजा क्यों और किसलिए हम करें. फुले, अम्बेडकर, शाहू जी, जिनकी वजह से तुम्हे शिक्षा मिली, अधिकार मिला, उनकी पूजा करो. उनके विचारों की पूजा करो और यही तुम्हारे भगवान होने चाहिए. बाकी के जो भगवान हैं, हम उन्हें बाद में देख लेंगे.

इसके बाद छगन भुजबल पर भाजपा ने पलटवार किया है और इस बयान का कड़ाई से विरोध किया है. महाराष्ट्र में भाजपा नेता राम कदम ने भुजबल से इस बयान के लिए माफी की मांग की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लंबे इंतजार के बाद हुआ महाराष्ट्र सरकार का विस्तार, 18 विधायकों ने ली मंत्रीपद की शपथ

कमाल है! मीडिया का जोकर स्ट्रोक.... महाराष्ट्र में मास्टर स्ट्रोक, तो बिहार में पॉलिटिक्स पलटीमार?

एनसीपी चीफ शरद पवार का केंद्र सरकार पर निशाना, बोले- शिवाजी ने कहा था दिल्ली के आगे नहीं झुकेंगे

एकनाथ शिंदे दिखाएंगे दम, कांग्रेस-एनसीपी के 15 विधायकों को तोड़ने की तैयारी

शिंदे केवल मोहरा, उद्धव ठाकरे ने लिखी महाराष्ट्र में बगावत की स्क्रिप्ट : एनसीपी नेता

Leave a Reply