राज्यपाल ने काशी विश्वनाथएवं संकटमोचन हनुमान जी के दर्शन कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की

राज्यपाल ने काशी विश्वनाथएवं संकटमोचन हनुमान जी के दर्शन कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की

प्रेषित समय :15:41:47 PM / Tue, Sep 27th, 2022

जयपुर. राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार शाम वाराणसी में काशी विश्वनाथ और संकटमोचन हनुमान जी के दर्शन कर देश एवं प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की. राज्यपाल श्री मिश्र ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दुग्धाभिषेक किया और संकट मोचन हनुमान मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना की.

हर चीज की फ्री मिलेगी जानकारी....

काशी में बने बाबा विश्वनाथ के अनूठे धाम का दीदार करने हर रोज हजारों पर्यटक यहां आ रहे हैं. इनमें से कई बार ऐसा होता है जब यात्री यहां पर ठगी के शिकार भी होतें हैं. यात्रियों को ऐसी ठगी से बचाने के लिए रेलवे स्टेशन पर खास गाइड की व्यवस्था की गई है. जो न सिर्फ आपको बाबा विश्वनाथ के धाम का सुगम दर्शन कराएगा बल्कि यात्रियों को इससे संबंधित सभी जानकारी भी देगा जिससे वो ठगी के शिकार न हो सकें. 

इस हेल्प डेस्क के माध्यम से हर रोज यहां आने वाले सैकड़ों लोगों को मंदिर में दर्शन से जुड़ी सभी जानकारियां दी जा रही हैं. इसके अलावा यात्रियों के होटल या लॉज से वो कैसे मंदिर तक पहुंच पाएंगे, कितना किराया लगेगा इन सब की पूरी सही-सही जानकारी ये हेल्प डेस्क यात्रियों को दे रहा है. कैंट स्टेशन और आने वाले यात्रियों को भी मंदिर प्रशासन की ये पहल खूब पसंद आ रही है. हेल्प डेस्क की इंचार्ज शिव राम उपाध्याय ने बताया कि इस हेल्प डेस्क से यहां आने वाले सभी यात्रियों को फ्री में जानकारी दी जाती है.

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जयपुर रेलवे बैंक द्वारा ऋणों में लिये जाने वाले ब्याज दरों में कटौती

जयपुर में इंटक की शाखा ज़िला कार्यालय तिलक नगर में उद्घाटन समारोह

ब्राह्मण महासभा की जयपुर कार्यकारिणी का गठन एवं शपथ ग्रहण सम्पन्न

Leave a Reply