गौतम अडानी अरबपतियों की लिस्ट में फिर तीसरे स्थान पर फिसले, जेफ बेजोस दूसरे स्थान पर पहुंचे

गौतम अडानी अरबपतियों की लिस्ट में फिर तीसरे स्थान पर फिसले, जेफ बेजोस दूसरे स्थान पर पहुंचे

प्रेषित समय :21:24:23 PM / Tue, Sep 27th, 2022

नई दिल्ली. बिजनेस टाइकून गौतम अडानी एक बार फिर विश्व के अरबपतियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर फिसल गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की ताजा जारी लिस्ट में अमेजॉन के जेफ बेजोस ने उन्हें पछाड़ दिया है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की नई लिस्ट के मुताबिक, गौतम अडानी की कुल संपत्ति 135 बिलियन अमेरिकी डॉलर है जबकि जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 138 बिलियन अमेरिकी डॉलर है. वहीं, नंबर एक पर मौजूद टेस्ला के एलोन मस्क की कुल संपत्ति 245 बिलियन अमरीकी डालर है.

बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स हर दिन के कारोबार के बाद लिस्ट जारी करती है. इससे पहले 30 अगस्त को गौतम अडानी लुई वुइटन के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के टॉप 3 में पहुंचने वाले पहले एशियाई बन गए थे.

बता दें कि अडानी ग्रुप अगले कुछ सालों में 100 अरब डॉलर से अधिक के निवेश की तैयारी में है. जानकारी के मुताबिक, अडानी ग्रुप न्यू एनर्जी और डेटा सेंटर समेत डिजिटल सेक्टर में निवेश की तैयारी में है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में रिलायंस के प्रमुख मुकेश अंबानी 82.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 11वें स्थान पर हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नई दिल्ली. मशहूर हस्तियों के पास अन्य सभी नागरिकों की तरह अधिकार हैं

रफ्तार का कहर: दिल्ली में ट्रक ने सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचला, चार की मौत

पूर्व विधायक किशोर समरीते को दिल्ली पुलिस ने भोपाल से किया गिरफ्तार, सेन्ट्रल विस्टा को बम से उड़ाने की दी थी धमकी

Leave a Reply