कुल्लू: पर्यटकों का वाहन खाई में गिरा, 7 मृत, 10 घायल, मृतकों में एमपी, यूपी, हरियाणा के यात्री थे

कुल्लू: पर्यटकों का वाहन खाई में गिरा, 7 मृत, 10 घायल, मृतकों में एमपी, यूपी, हरियाणा के यात्री थे

प्रेषित समय :15:09:22 PM / Mon, Sep 26th, 2022

शिमला. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में रविवार की देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है. यहां टैंपो ट्रेवलर के 500 फीट गहरी खाई में गिरने से सात पर्यटकों की मौत हो गई. हादसे में 10 लोग घायल भी हुए हैं. हादसे की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को खुला रखने के आदेश दिए, ताकि घायलों को नेर चौक मेडिकल कालेज लाने में दिक्कत न हो. यह मार्ग दिन में भूस्खलन के कारण छह मील के पास बंद हो गया था. उन्होंने इस हादसे पर गहरा शोक जताते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

17 पर्यटक आए थे घूमने

आईआईटी वाराणसी के विद्यार्थियों सहित कुल 17 पर्यटक दिल्ली से कुल्लू घूमने आए थे. रविवार को वे जलोड़ी जोत पर घूमने गए थे. रात को वापस बंजार की ओर आ रहे थे कि घ्यागी मोड़ के समीप उतराई में ब्रेक न लगने के कारण गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी. नीचे गिरते ही वाहन के परखचे उड़ गए. इससे चार पर्यटकों की मौके पर ही मौत हो गई. घायलों की चीखें सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्हें खाई से निकालकर अपने वाहनों में बंजार अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में तीन और पर्यटकों ने दम तोड़ दिया.

ये हुए घायल

घायलों की पहचान जय अग्रवाल निवासी ग्वालियर मध्य प्रदेश, एहसान निवासी फरीदाबाद हरियाणा, अभिनय सिह निवासी लखनऊ उत्तर प्रदेश, राहुल गोस्वामी निवासी हिसार हरियाणा, ऋषभ निवासी नई दिल्ली, अजय निवासी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश, लक्ष्य निवासी जयपुर राजस्थान, निष्ठा निवासी कानपुर उत्तर प्रदेश, सतीजा निवासी हिसार हरियाणा के रूप में हुई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

AAP ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की

हिमाचल प्रदेश के ऊना में तेज रफ्तार कार पोल से टकरा कर पलटी, हादसे में पांच युवकों की मौत

हिमाचल प्रदेश: रूसी शख्‍स ने यूक्रेनी महिला संग रचाई शादी, कहा- युद्ध नहीं प्यार करिए

ओल्ड पेंशन, 300 यूनिट फ्री बिजली: हिमाचल की जनता के लिए कांग्रेस ने की 10 गारंटी देने की घोषणा

एमपी के तीर्थयात्रियों से भरी बस हिमाचल में पलटी, 11 घायल, 2 गंभीर, चिंतपूर्णी से माथा टेककर कुरुक्षेत्र जाते समय हादसा

हिमाचल में तीन दशक के सत्ता परिवर्तन का सिलसिला तोड़ने की कवायद में भाजपा

Leave a Reply