Infosys के फाउंडर नारायण मूर्ति का बड़ा बयान, बोले- मनमोहन सरकार में ठहर गया था भारत

Infosys के फाउंडर नारायण मूर्ति का बड़ा बयान, बोले- मनमोहन सरकार में ठहर गया था भारत

प्रेषित समय :15:00:35 PM / Sat, Sep 24th, 2022

नई दिल्ली. सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस के फाउंडर एनआर नारायण मूर्ति ने शुक्रवार एक बयान देकर कांग्रेस की मुसीबत बढ़ा दी है. नारायण मूर्ति ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली संप्रग सरकार के वक्त जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे, तो देश का आर्थिक विकास ठहर गया था और कई महत्वपूर्ण फैसले नहीं लिए गए थे. गौरतलब है कि भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद में युवा उद्यमियों और छात्रों के साथ चर्चा के दौरान नारायण मूर्ति ने कहा कि भारत का युवा दिमाग चीन के लिए योग्य प्रतिस्पर्धी बन सकता है.

नारायण मूर्ति ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं लंदन में (2008 और 2012 के बीच) एचएसबीसी के बोर्ड में था. पहले कुछ वर्षों में जब बोर्ड रूम में चीन का दो से तीन बार उल्लेख किया गया, तो भारत का नाम एक बार आता था, लेकिन अब स्थिति पहले से बदली है. नारायण मूर्ति ने कहा कि लेकिन दुर्भाग्य से मुझे नहीं पता कि बाद में भारत के साथ क्या हुआ.

मनमोहन के लिए सम्मान, लेकिन फैसले नहीं लिए

नारायण मूर्ति ने कहा कि संप्रग सरकार के दौरान मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह एक असाधारण व्यक्ति थे और उनके प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है, लेकिन संप्रग सरकार के दौरान भारत ठहर चुका था और कई महत्वपूर्ण फैसले तत्कालीन सरकार ने नहीं लिए थे. नारायण मूर्ति ने ने कहा कि आज दुनिया में भारत के लिए सम्मान का भाव है और देश अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: मस्जिद में पहुंचे आरएसएस चीफ मोहन भागवत, इमाम और मुस्लिम नेताओं से की मुलाकात

दिल्ली पुलिस ने मुंबई पोर्ट पर 1725 करोड़ रुपए की 20 टन हेरोइन से भरा कंटेनर किया जब्त

रफ्तार का कहर: दिल्ली में ट्रक ने सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचला, चार की मौत

पूर्व विधायक किशोर समरीते को दिल्ली पुलिस ने भोपाल से किया गिरफ्तार, सेन्ट्रल विस्टा को बम से उड़ाने की दी थी धमकी

180 KMPH में भी गिलास से नहीं गिरेगा पानी, दिल्ली का सफर 3 घंटे में होगा पूरा

Leave a Reply