इंग्लैंड ने तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को हराकर 7 मैचों की सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त

इंग्लैंड ने तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को हराकर 7 मैचों की सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त

प्रेषित समय :08:41:19 AM / Sat, Sep 24th, 2022

नई दिल्ली. इंग्लैंड ने तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को हराकर 7 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली. मेजबान पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. बाबर आजम का पहले गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी ने अपने 4 ओवर में 62 रन लुटा दिए. उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी.

हैरी ब्रूक और बेन डकेट की आतिशी पारियों के दम पर इंग्लैंड ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 221 रन बनाए. ब्रूक ने 35 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाए वहीं डकेट ने 42 गेंदों पर नाबाद 70 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से उस्मान कादिर सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 2 विकेट चटकाए.

इंग्लैंड के पहाड़नुमा लक्ष्य के सामने पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर की पोल खुल गई. कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की ओपनिंग जोड़ी सस्ते में पवेलियन लौट गई. इसके बाद पूरा दारोमदार पाकिस्तान टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों पर आ गया लेकिन शान मसूद को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका. मसूद ने 66 रन बनाए. पाकिस्तान की टीम 8 विकेट पर 158 रन ही बना सकी और 63 रन से मुकाबला गंवा बैठी. इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने 3 विकेट चटकाए. आदिल राशिद के खाते में दो विकेट गए. बाबर और रिजवान 8-8 रन ही बना सके.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply