NPS वापस लेने की मांग को लेकर AIDEF का प्रदर्शन, रक्षा संस्थानों के प्रमुखों को सौंपा ज्ञापन

NPS वापस लेने की मांग को लेकर AIDEF का प्रदर्शन, रक्षा संस्थानों के प्रमुखों को सौंपा ज्ञापन

प्रेषित समय :20:30:51 PM / Thu, Sep 22nd, 2022

जबलपुर. ऑल इंडिया डिफेंस एम्पलाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएन पाठक ने बताया 1 जनवरी 2004 से शासकीय सेवा में आए भारत के नागरिकों के लिए केंद्रीय सिविल सेवा 1972 पेंशन के गारंटीड पेंशन के प्रावधान को दरकिनार कर शासकीय कर्मचारियों को नेशनल पेंशन एनपीएस के अंतर्गत लाया गया. एनपीएस लागू होने के साथ ही AIDEF लगातार एनपीएस की कार्यक्षमता तथा कर्मचारियों को होने वाले नुकसान के बारे में विभिन्न फोरम में अपनी बात उठाता रहा है.

उन्होंने बताया कि पिछले वर्षों में विभिन्न आयोजनों प्रदर्शनों के माध्यम से AIDEF ने  देश भर के कर्मचारियों को न केवल जागरूक करने का काम किया साथ ही विभिन्न श्रम संगठनों को साथ लेकर सरकार पर एनपीएस को वापस लेने पर लगातार दबाव बनाता रहा है. AIDEF के लगातार एनपीएस विरोध एवं संघर्ष के फलस्वरूप एनपीएस कर्मचारियों को कुछ राहत भी प्राप्त हुई है.

वहीं संघर्ष एवं विरोध के कार्यक्रम के तहत एआईडीईएफ से संबद्ध देश भर के रक्षा संस्थानों की 430 यूनियनों ने एक साथ 22 सितंबर को अपने अपने संस्थान प्रमुख के माध्यम से डीओपीटी मंत्री जितेंद्र सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को एनपीएस वापस लेने हेतु ज्ञापन सौंपा.

जबलपुर स्थित जीसीएफ, व्हीएफजे, ओएफके, जीआईएफ, सीओडी, आर्मी बेस वर्कशाप, एमईएस, एलपीआर, रक्षा संस्थानों की लाल झंडा यूनियनों ने भी अपने-अपने संस्थान प्रमुखों के माध्यम से ज्ञापन भेजा. ज्ञापन में कर्मचारियों तथा उनके परिजनों के भविष्य की सुरक्षा के लिए शेयर बाजार आधारित एनपीएस को वापस लेने, गारंटीड पेंशन प्रदान करने तथा जीपीएफ का लाभ प्रारंभ करने की मांग की गई.

इस अवसर पर आरएन शर्मा, नेम सिंह, रामप्रवेश, शिव पांडे, मोहनलाल, पीके तिवारी, मिठाई लाल रजक, अमरीश सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, अरनव दासगुप्ता, रोहित यादव, नितेश सिंह, एनके विश्वकर्मा, नरेंद्र सोनी, माखन कहार, बीरबल, राजेश भारती, प्रीतपाल भामरा, अमित चंदेल, आशीष विश्वकर्मा, अमित गुप्ता, वीरेंद्र साहू, उत्तम विश्वास, पप्पू तोमर, रितेश बेन, आशीष श्रीवास्तव, राजा पांडे, राजेश शर्मा, पार्थ ओझा आदि उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूसीआरईयू की एनपीएस के खिलाफ कटनी में विशाल रैली, मुकेश गालव बोले- कर्मचारियों का यही जोश दिलाएगा सफलता

एनपीएस, रेलवे के निजीकरण, पोस्ट सरेंडरीकरण के खिलाफ एआईआरएफ की वर्किंग कमेटी की मीटिंग में गरजे मुकेश गालव, देखें वीडियो

राजस्थान सरकार ने एनपीएस की कटौती की बंद, पुरानी पेंशन स्कीम का रास्ता साफ, अप्रैल से रिटायर होने वाले कर्मचारियों को भी मिलेगा लाभ

एनपीएस हटाओ, ओल्ड पेंशन लागू करो के गूंजे नारे, केंद्रीय व राज्य कर्मचारियों ने निकाली रैली, प्रदर्शन

एनपीएस के खिलाफ डबलूसीआरईयू ने निकाली विशाल वाहन रैली, गरजे युवा रेलकर्मचारी, बोले- हर हाल में लेकर रहेंगे ओपीएस

Leave a Reply