सीएम गहलोत को राहुल गांधी की दो टूक: कहा- लागू रहेगा एक व्यक्ति एक पद वाला फार्मूला

सीएम गहलोत को राहुल गांधी की दो टूक: कहा- लागू रहेगा एक व्यक्ति एक पद वाला फार्मूला

प्रेषित समय :16:35:24 PM / Thu, Sep 22nd, 2022

दिल्ली. भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने कोच्चि में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि फिलहाल उनका ध्यान इस यात्रा पर है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद किसी पार्टी या संगठन का पद नहीं है, बल्कि वह एक विचारधारा का पद है. राहुल ने कहा कि हम तनाव मुक्त भारत चाहते हैं और केंद्र सरकार की गलत नीतियों से लगातार लड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने वाली सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं. इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा लोगों तक पहुंचकर उनका दर्द जान पा रही है. हमें उम्मीद है कि पूरे भारत में यह यात्रा सफल होगी. उन्होने कहा कि हमारे देश की जनता को नफरत पसंद नहीं है और फिलहाल केंद्र सरकार की नीतियां हमारे जीने के तरीके पर आक्रमण कर रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि यात्रा की सफलता कुछ विचारों पर आधारित है. इन विचारों में कुछ पॉइंट ये हैं- भारत अखंड है, आंतरिक युद्ध में नहीं है, अपनों से नाराज नहीं है, नफरत भरा नहीं है. यात्रा की अधिकांश भारतीय प्रशंसा और सराहना कर रहे हैं. दो अन्य ऐसे मुद्दे हैं जो कि इस यात्रा का हिस्सा हैं. इनमें से पहला है बेरोजगारी का स्तर. जिससे आज देश का युवा बहुत परेशान है. वहीं दूसरा मुद्दा है महंगाई का. जिससे देश का निम्न तबका और मध्यमवर्गीय बहुत परेशान हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि हम एक ऐसी मशीन से लड़ रहे हैं जिसने भारत के संस्थागत ढांचे पर कब्जा कर लिया है. उनके पास अथाह पैसा है जिससे वह लोगों को डरा धमका सकता हैं और दबाव बना सकते हैं. इसके परिणाम वह हैं जो हमने गोवा में देखे हैं. उन्होंने कहा कि यात्रा का उद्देश्य लोगों से यह कहना है कि वह फिर से एकता के साथ खड़े हों, और फिर से हमारा प्यारा और स्नेही भारत बनाएं.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लडऩे जा रहे अशोक गहलोत से राजस्थान के मुख्यमंत्री पद का मोह भी नहीं छूट रहा है. वह कांग्रेस की कमान संभालने के साथ राजस्थान की सत्ता पर भी अपने हाथ रखना चाहते हैं. दोनों पद पर काबिज होने की इच्छा जाहिर कर चुके अशोक गहलोत को राहुल गांधी ने झटका दिया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने एक व्यक्ति एक पद फार्मुले की याद दिलाकर यह साफ कर दिया है कि यदि वह अध्यक्ष बनते हैं तो राजस्थान की कुर्सी खाली करनी होगी.

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोच्चि में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राहुल गांधी जो कुछ कहा उसे अशोक गहलोत के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान के उदयपुर में इसी साल चिंतन शिविर के दौरान लिए गए फैसलों, जिसमें एक व्यक्त-एक पद शामिल है, को मानने की उम्मीद की जाती है. राहुल गांधी ने कहा कि हमने उदयपुर में जो फैसला किया, हम आशा करते हैं कि उस प्रतिबद्धता को कायम रखा जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गहलोत को सियासी संकट का अंदेशा, बोले- सरकार गिराने का खतरा टला नहीं

राजस्थान की गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, मनरेगा में मेट मजदूरी बढ़ाकर की 240 रुपए प्रतिदिन

NCRB के आंकड़ो पर सीएम गहलोत का बड़ा बयान: कहा- महिला अपराध के 56% मामले होते हैं फर्जी

एनसीआरबी के आंकड़ो पर सीएम गहलोत का बड़ा बयान: कहा- महिला अपराध के 56 प्रतिशत मामले होते हैं फर्जी

गुजरात पे निगाहें, राजस्थान पे निशाना! इसीलिए.... फिर सीएम अशोक गहलोत पर मीडिया अटैक?

Leave a Reply