रेल प्रशासन कर रहा रनिंग स्टाफ को प्रताड़ित, WCREU के नेतृत्व में किया विरोध प्रदर्शन, दी चेतावनी

रेल प्रशासन कर रहा रनिंग स्टाफ को प्रताड़ित, WCREU के नेतृत्व में किया विरोध प्रदर्शन, दी चेतावनी

प्रेषित समय :19:42:58 PM / Wed, Sep 21st, 2022

कोटा. रेल प्रशासन द्वारा नित नये आदेश निकालकर लोको रनिंग स्टाफ को प्रताड़ित करने के विरोध में आज वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की लोको शाखा के नेतृत्व में रनिंग स्टाफ ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. यूनियन ने आरोप लगाया कि छोटी-छोटी बातों पर इन दिनों रेल प्रशासन रनिंग स्टाफ को चार्जशीट देकर प्रताड़ित कर रहे हैं, जिससे स्टाफ तनाव में है, जिससे कोई गंभीर हादसा भी हो सकता है.

सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि रनिंग स्टाफ की लंबित मांगों के निस्तारण में हो रही देरी तथा छोटी छोटी बातों पर चार्जशीटें देकर दण्डात्मक कार्यवाही करने से रनिंग स्टाफ को मनोबल प्रभावित हो रहा है एवं इससे रेलवे की संरक्षा एवं सुरक्षा पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है. साथ ही स्टाफ में प्रशासन के खिलाफ जोरदार रोष व्याप्त है, जिसकी परिणति आज बुधवार 21 सितम्बर को विरोध प्रदर्शन के रूप में सामने आई.

कर्मचारियों को इस तरह किया जा रहा प्रताड़ित

रनिंग स्टाफ सहायक मंडल सचिव नरेश मालव के नेतृत्व में रैली के रूप में प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुये मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पहुंचे एवं वहां पर आम सभा को संबोधित करते हुये कॉमरेड मालव ने बताया कि अन्य मंडलों द्वारा कोटा मंडल के कार्यक्षेत्र में प्रवेश, डिफेक्टिव लोको लेकर जाने पर प्रताडऩा, समय पर छुट्टी नहीं मिलना, ओवर हावर्स डयूटी, मोतीपुरा चौकी की समस्या, रनिंग स्टाफ के भत्तों का भुगतान नहीं होना,एईई टीआरओ का प्रत्येक विषयों पर नकारात्मक रवैया, मोबाइल के नाम पर स्टाफ को प्रताड़ित करना, ट्रेनिंग जाने में आ रही समस्या, रनिंग रूम में स्टाफ के साथ कैदियों जैसा व्यवहार करना, लॉबी के साइकिल स्टैंड की समस्या, तथा लोको निरीक्षकों को मनमाने आदेश देकर परेशान करना जैसी समस्याओं का निराकरण यदि जल्दी नहीं किया गया तो यूनियन के नेतृत्व में रनिंग स्टाफ अनिश्चितकालीन अनशन करेगा.

आम सभा के बाद यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने सीनियर डीईई टीआरओ से मिलकर उपरोक्त समस्याओं से उन्हें अवगत कराया जिस पर उन्हेाने सभी समस्याओं पर तत्काल संज्ञान लेकर निराकरण का आश्वासन दिया है. रैली एवं विरोध प्रदर्शन में मंडल सहायक सचिव बी.एन. शर्मा, लोको शाखा सचिव आई.डी. दुबे, कार्यकारी अध्यक्ष उदय प्रकाश मीणा, कलामुद्दीन, के.के. सिंह, डी.डी. सैनी, मनोज हाड़ा, राकेश भार्गव, महेश शर्मा, हरिकेश मीणा, दीनबंधु, रघुवीर मालव, जगदीश सैन, विपिन सिंह, शैलेश, विशाल, संजय अग्रवाल, हरमिन्दर, ललित, हीरालाल, विजय, हेमन्त शर्मा, मनीष मालव, विजय नरेश, अशोक, सुमित, आशिष, सहित सैंकड़ों रनिंग कर्मचारी उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: कोटा के सीएमएचओ का HMS-WCREU ने किया स्वागत, सम्मान, जताई ये उम्मीद

राजस्थान: कोटा में आजाद हिंद बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन की बैठक में अनेक निर्णय

रेल संस्थान संकल्प कोटा के चुनाव में डबलूसीआरईयू का पलड़ा भारी, मतदान 29 अगस्त को

वन्दे भारत ट्रेन का पमरे के कोटा मंडल में 180 KMPH की रफ्तार तक हुआ गति परीक्षण, आरडीएसओ की टीम भी मौजूद

AIRF कोटा मंडल के वाणिज्य विभाग के कार्यालयों के आउटसोर्सिंग के निर्णय पर सख्त, सीआरबी को लिखा पत्र, दी चेतावनी

इन्दौर-नई दिल्ली-इन्दौर ट्रेन में कोटा के रनिंग एवं चैकिंग स्टाफ को आवंटित करने WCREU ने किया प्रदर्शन, डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

Leave a Reply