दिल्ली पुलिस ने मुंबई पोर्ट पर 1725 करोड़ रुपए की 20 टन हेरोइन से भरा कंटेनर किया जब्त

दिल्ली पुलिस ने मुंबई पोर्ट पर 1725 करोड़ रुपए की 20 टन हेरोइन से भरा कंटेनर किया जब्त

प्रेषित समय :15:32:58 PM / Wed, Sep 21st, 2022

नई दिल्ली. भारत को नशे की दलदल में धकेलने के मंसूबों को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है. गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुंबई में स्थित नावा शेवा बंदरगाह से 20 टन हेरोइन बरामद किया है. दिल्ली पुलिस द्वारा जब्त की गई हेरोइन की यह अब तक की सबसे बड़ी खेप है. नशे की इस खेप का बाजार मूल्य तकरीबन 1725 करोड़ रुपए आंका गया है. ड्रग्स की इतनी बड़ी मात्रा देखकर पुलिस भी भौंचक्की रह गई.

दिल्ली पुलिस ने ड्रग माफियाओं के बड़े खेल को नाकाम कर दिया है. पुलिस को नशे की बड़ी खेप भारत आने की गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद स्पेशल सेल की एक टीम ने नावा शेवा बंदरगाह से एक कंटेनर को जब्त किया. जब इसकी छानबीन की गई तो पुलिस के भी होश उड़ गए. टीम ने कंटेनर से तकरीबन 20 टन हेरोइन बरामद की. पुलिस सूत्रों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत तकरीबन 1725 करोड़ रुपए है. पुलिस के समक्ष सबसे बड़ा सवाल यह है कि नशे की इतनी बड़ी खेप को किसने मंगवाया था? साथ ही यह भी सवाल उठने लगे हैं कि तमाम तरह की सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच नशे की खेप भारतीय सीमा में कैसे प्रवेश की गई? क्या किसी भी स्तर पर इसकी छानबीन नहीं की गई थी?

पिछले दिनों 1200 करोड़ की ड्रग की थी जब्त

दिल्ली पुलिस ने कुछ दिनों पहले ही 1200 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की थी. स्पेशल सेल ने दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार नार्को टेरर की बड़ी साजिश को नाकाम करने में सफलता पाई थी. अब गुप्त सूचना के आधार पर मुंबई स्थित नावा शेवा बंदरगाह से 1725 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की गई है. पूछताछ में अफगान नागरिकों ने खुलासा किया था की मुंबई पोर्ट पर भी कंटेनर में ड्रग मौजूद है. इस सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम छानबीन करने मुंबई पहुंची थी, जहां 20 टन हेरोइन मिला.

यह मामला इसलिए बेहद संवेदनशील बताया जा रहा है, 2 दिन पहले ही दुनिया का सबसे बड़ा ड्रग माफिया माने जाने वाले अफगानिस्तान नागरिक नूरजही को अमेरिकी जेल से आजाद किया गया है. अस्सी के दशक में नूर को अफगानिस्तान के संगठनों से लेकर विश्व के कई देशों तक ड्रग्स कारोबार का आका बताया जाता था. उसने अमेरिका के लिए भी ड्रग्स एजेंट बनकर सालों काम किया. फिर अमेरिकी एजेंटों से कुछ अनबन के चलते नूर को अमेरिका में ही जेल में डाल दिया गया था. अब नूर की रिहाई के बाद एक बार फिर से ड्रग तस्करी का खतरा बढ़ने का अंदेशा जताया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्व विधायक किशोर समरीते को दिल्ली पुलिस ने भोपाल से किया गिरफ्तार, सेन्ट्रल विस्टा को बम से उड़ाने की दी थी धमकी

180 KMPH में भी गिलास से नहीं गिरेगा पानी, दिल्ली का सफर 3 घंटे में होगा पूरा

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई दिल्ली कोर्ट पहुंची, जमानत रद्द करने की मांग

दिल्ली सरकार के आबकारी घोटाले में ईडी की बड़ी कार्यवाही, देश के 40 स्थानों पर एक साथ छापेमारी

दिल्ली ईओडब्ल्यू के ऑफिस पहुंची नोरा फतेही, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ जारी

Leave a Reply