इंग्लिश बल्लेबाजों ने पाक से छीनी जीत, आखिरी ओवर में 6 विकेट से मारी बाजी

इंग्लिश बल्लेबाजों ने पाक से छीनी जीत, आखिरी ओवर में 6 विकेट से मारी बाजी

प्रेषित समय :09:00:57 AM / Wed, Sep 21st, 2022

कराची. इंग्लैंड ने पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ इंग्लैंड ने 7 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 158 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर ही 6 विकेट रहते 159 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. इंग्लैंड ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. कप्तान बाबर आजम के साथ मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दी और टीम को 80 के स्कोर तक कोई नुकसान नहीं होने दिया. 85 के स्कोर पर बाबर 31 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रिजवान ने हैदर अली के साथ मिलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया. 117 के स्कोर पर मोहम्मद रिजवान आउट हुए.

इसके बाद पाकिस्तान की टीम लगातार अंतराल में विकेट गंवाती रही और 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 157 रन बना सकी. इंग्लैंड की ओर से ल्युक वुड ने तीन विकेट झटके तो आदिल रशीद ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. पाकिस्तान के 5 बल्लेबाज दहाई का आकंड़ा भी पार नहीं कर सके. 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और फिलिप शॉल्ट तीसरे ओवर में ही शहनवाज दहानी का शिकार हो गए. इसके बाद एलेक्स हेल्स और डेविड मलान ने पारी संभाली और टीम को 50 के पार पहुंचाया. हालांकि मलान 20 रन बनाकर हारिस रऊफ का शिकार हो गए. बेन डकेट भी जल्दी पवेलियन लौट गए. इसके बाद हेल्स ने हैरी ब्रुक के साथ मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया लेकिन 142 के स्कोर पर वह 53 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हैरी ब्रुक और मोइन अली ने टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया. इंग्लैंड ने 19.2 ओवर में ही जीत हासिल कर ली.

मैच के बाद पाक कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हमने बल्लेबाजी में पावरप्ले का अच्छा इस्तेमाल किया, लेकिन 10वें ओवर के बाद हमारी रन गति धीमी हो गई. इसका श्रेय उनके गेंदबाजों को जाता है, हमें अच्छी साझेदारियां नहीं मिलीं. उनके गेंदबाजों ने लगातार विकेट लिये, लेकिन हमारे बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था. हम विश्व कप से पहले टीम में बैलेंस बनाने की कोशिश कर रहे हैं, हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ का परीक्षण करेंगे और फिर अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ टूर्नामेंट में जाएंगे.

विजेता इंग्लैंड टीम के कप्तान मोईन अली ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की, लेकिन हमने बीच के ओवरों में हमने फिर से मैच में वापसी की, क्योंकि हमारे गेंदबाज बेहतरीन थे. एक कठिन पिच पर बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. राशिद और वुड का पदार्पण बेहतरीन रहा और गेंदबाजी इकाई ने ऑल-राउंड प्रदर्शन किया. हम पीछा करने में संभलकर खेले. एलेक्स हेल्स लंबे समय के बाद बल्लेबाजी करने आए और दिखाया कि दिखाया कि वह देश में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक क्यों है. ब्रुक ने दिखाया कि उन्हें घर में इतना उच्च दर्जा क्यों दिया गया. दोनों की साझेदारी अद्भुत थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply