भारत के विशाल स्कोर के बाद भी आस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया, मैथ्यू वेड की आतिशी पारी

भारत के विशाल स्कोर के बाद भी आस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया, मैथ्यू वेड की आतिशी पारी

प्रेषित समय :23:35:47 PM / Tue, Sep 20th, 2022

नई दिल्ली. तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 208 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों में 71 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.2 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कैमरून ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रन और मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों में 45 रन की नाबाद पारी खेली। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अगला मैच 23 सितंबर को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

इससे पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (नाबाद 71 रन) और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (55 रन) के अर्धशतकों के अलावा सूर्यकुमार यादव (46 रन) की बदौलत भारत ने बल्लेबाजी का न्याोता मिलने के बाद छह विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी के मुफीद पिच का पूरा फायदा उठाते हुए दर्शनीय शॉट लगाकर दर्शकों को भरपूर मनोरंजन किया. भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कई जीवनदान दिये, वर्ना यह स्कोर कुछ और हो सकता था. पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच की फॉर्म में सवाल उठ रहे हैं, लेकिन उन्होंने 13 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से 22 रन बनाये और आउट होने वाले पहले खिलाड़ी रहे जिन्हें अक्षर पटेल ने बोल्ड किया. फिंच ने टॉस के समय ही कैमरन ग्रीन के साथ पारी आगाज करने के बारे में बता दिया था. ग्रीन ने अपने कप्तान को जरा भी निराश नहीं किया.

ग्रीन और स्मिथ दूसरे विकेट के लिये तेजी से अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर अच्छे स्कोर की ओर बढ़ रहे थे. इसी दौरान अक्षय पटेल ने आठवें ओवर में हार्दिक की गेंद पर ग्रीन को जीवनदान दिया तब वह 43 रन पर थे. 9वें ओवर में राहुल ने फिर लांग ऑफ से भागते हुए स्मिथ का कैच छोड़ दिया. अगली ही गेंद पर ग्रीन ने अक्षर पटेल की गेंद पर मिडविकेट में छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया जो पेशेवर क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज उनका पहला पचासा था.
अक्षय पटेल ने ही उनका विकेट झटका जब उन्होंने गेंद को ऊंचा खेलने का प्रयास किया और कोहली ने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की. इससे ग्रीन और स्मिथ के बीच 40 गेंद में 70 रन की शानदार साझेदारी खत्म हुई। ग्रीन ने 30 गेंद में आठ चौके और चार छक्के से 61 रन बनाये. भारत ने 12वें ओवर में दो रिव्यू किये जिसमें उसे स्मिथ (35 रन) और ग्लेन मैक्सवेल के विकेट मिले. पर आस्ट्रेलिया की रन गति में कोई कमी नहीं आयी. भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (चार ओवर में 52 रन) फिर 19वें ओवर में मंहगे साबित हुए, उन्होंने इसमें 16 रन दिये. अक्षर पटेल ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन जबकि उमेश यादव ने दो ओवर में 27 रन देकर दो विकेट झटके. युजवेंद्र चहल ने 42 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया.

इससे पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (नाबाद 71 रन) और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (55 रन) के अर्धशतकों से भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. हार्दिक और राहुल के अलावा सूर्यकुमार यादव (46 रन) ने बल्लेबाजी के मुफीद पिच का पूरा फायदा उठाते हुए दर्शनीय शॉट लगाकर दर्शकों को भरपूर मनोरंजन किया.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply