बजरंग पूनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनिशप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

बजरंग पूनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनिशप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

प्रेषित समय :08:48:41 AM / Tue, Sep 20th, 2022

नई दिल्ली. भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप  में इतिहास रच दिया है. बजरंग ने बेलग्रेड में जारी वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. बजरंग का इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में ओवरऑल यह चौथा पदक है. इसके साथ ही बजरंग इस चैंपियनशिप में चार पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. पिछले दिनों उन्होंने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था.

टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले बजरंग पूनिया ने ब्रॉन्ज मेडल बाउट में प्यूर्तो रिको के पहलवान सेबेस्टियन सी रिबेरा को नजदीकी मुकाबले में 11-9 से पटखनी दी. इससे पहले बजरंग क्वार्टरफाइनल बाउट में अमेरिका के माइकल डियाकोमीहालिस से हार गए थे. इसके बाद वह रेपचेज राउंड के तहत ब्रॉन्ज मेडल बाउट के लिए क्वालीफाई किया था.

बजरंग ने रेपचेज राउंड में अर्मेनिया के पहलवान वाजगेन तेवानयान को 7-6 से शिकस्त दी थी. वर्ल्ड चैंपियनशिप में बजरंग का यह तीसरा ब्रॉन्ज मेडल है. इससे पहले उन्होंने साल 2013 में सिल्वर जबकि साल 2018 और 2019 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. भारत ने इस टूर्नामेंट में 30 पहलवानों को भेजा था लेकिन भारतीय पहलवानों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. भारत की झोली में सिर्फ दो पदक आए. बजरंग से पहले विनेश फोगाट ने कांस्य पदक जीता था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply