पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में हुए शामिल, कृषि मंत्री तोमर ने पार्टी की सदस्यता दिलाई

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में हुए शामिल, कृषि मंत्री तोमर ने पार्टी की सदस्यता दिलाई

प्रेषित समय :19:06:48 PM / Mon, Sep 19th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार शाम भाजपा जॉइन कर ली. दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई. कैप्टन के साथ उनके कई पुराने साथी भी भाजपा में शामिल हुए. कैप्टन ने अपनी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) पार्टी का विलय भी कर दिया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री किरन रिजीजू भी मौजूद रहे.

कैप्टन के साथ भाजपा में शामिल होने वालों में पंजाब महिला कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती बलबीर राणा सोढ़ी, महलकलां की पूर्व एमएलए श्रीमती हरचांद कौर, अमृतसर साउथ के पूर्व एमएलए हरजिंदर सिंह ठेकेदार, मानसा के पूर्व एमएलए प्रेम मित्तल शामिल रहे. कैप्टन के साथ भाजपा जॉइन करने वाले ज्यादातर नेता मालवा इलाके से ताल्लुक रखते हैं. मालवा पंजाब का ग्रामीण इलाका है जहां भाजपा का खास जनाधार नहीं है. कैप्टन ने इन नेताओं के आने से मालवा एरिया में भाजपा के मजबूत होने का दावा किया.

भाजपा में शामिल होने के बाद कैप्टन ने भाजपा नेतृत्व का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि पंजाब बॉर्डर स्टेट है और पंजाब से ताल्लुक रखने के नाते वह यहां की दिक्कतें जानते हैं. पाकिस्तान पंजाब को डिस्टर्ब करने की कोशिश करता रहता है. बॉर्डर पार से ड्रोन के जरिये हथियार और ड्रग की सप्लाई करता रहता है. ऐसे में यहां मजबूत नेतृत्व की जरूरत है.

इससे पहले सोमवार सुबह कैप्टन ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद नड्डा के साथ अपनी फोटो कैप्टन ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की. इस मुलाकात में नड्डा ने कैप्टन को नई राजनीतिक पारी के लिए शुभकामनाएं दी.इसके बाद शाम तकरीबन साढ़े 5 बजे कैप्टन भाजपा मुख्यालय पहुंचे. यहां शाम 6 बजे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कैप्टन को भाजपा में शामिल कराया. पंजाब में कांग्रेस में कैप्टन के साथी रहे कई नेता जैसे सुनील जाखड़, बलबीर सिद्धू, राजकुमार वेरका, राणा गुरमीत सोढ़ी, फतेह जंग सिंह बाजवा, गुरप्रीत सिंह कांगड़, सुंदर शाम अरोड़ा, केवल ढिल्लों पहले ही भाजपा जॉइन कर चुके हैं.

मिल सकती अहम जिम्मेदारियां

भाजपा पंजाब में पार्टी के पुनर्गठन की तैयारी में है, क्योंकि वर्तमान भाजपा प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा का कार्यकाल खत्म होने वाला है. ऐसे में पंजाब लोक कांग्रेस का बीजेपी में विलय होने के बाद पार्टी नेतृत्व कैप्टन और उनके करीबियों को पंजाब में अहम जिम्मेदारियां सौंप सकता है. जनवरी 2020 में पंजाब भाजपा इकाई के प्रधान बने अश्वनी शर्मा का 3 साल का कार्यकाल जनवरी-2023 में खत्म रहा है. वर्तमान विधानसभा में भाजपा के सिर्फ 2 विधायक हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: पूर्व सीएम अमरिंदर अगले हफ्ते भाजपा में हो सकते हैं शामिल, अपनी पार्टी का भी करेंगे विलय

कबूतरबाजी के मामले में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने दी दलेर मेहंदी को राहत: सस्पेंड हुई सजा

एक्शन में एनआईए: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत देशभर में 60 स्थानों पर बदमाशों के ठिकानों पर छापेमारी

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की टिप्पणी: सगाई, भावी दूल्हे को बिना सहमति के संबंध बनाने का अधिकार नहीं देती

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने फैसला: पत्नी उसी लिविंग स्टैंडर्ड की हकदार, जैसे वह पति के साथ थी

पंजाबी सिंगर निर्वैर का आस्ट्रेलिया में सड़क दुर्घटना में हुआ निधन, शोक में डूबे फैंस

Leave a Reply