सीएम भगवंत मान को फ्लाइट से उतारने की खबरों पर मचा बवाल, आप बोली- तबीयत ठीक नहीं थी

सीएम भगवंत मान को फ्लाइट से उतारने की खबरों पर मचा बवाल, आप बोली- तबीयत ठीक नहीं थी

प्रेषित समय :21:14:21 PM / Mon, Sep 19th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर कथित तौर पर विमान से नीचे उतारने के मामले पर बवाल मच गया है. विपक्ष के नेताओं ने इस मामले को राज्य के लिए शर्मनाक बताया है तो वहीं, आप सरकार ने पूरे घटनाक्रम को खारिज करते हुए इसे विपक्ष और सोशल मीडिया की मनगढ़ंत कहानी करार दिया है.

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट कर भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल को इस मामले में स्पष्टीकरण देने की मांग की है. उनका कहना है कि इस तरह के घटनाक्रम ने पंजाबियों को दुनिया भर में शर्मिंदा किया है.

सूत्रों के अनुसार 17 सितंबर को भगवंत मान को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर कथित रूप से लुफ्थांसा एयरलाइंस के विमान से नीचे उतार दिया गया था. इस विमान के यात्रियों ने कहा कि वह नशे में थे, जिसकी वजह से फ्लाइट चार घंटे देरी से उड़ान भर पाई. सुखवीर बादल ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हैरानी की बात यह है कि पंजाब सरकार इन खबरों पर चुप है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के सीएम केजरीवाल को इस मुद्दे पर सफाई देनी चाहिए. भारत सरकार को इस मामले में दखल देना चाहिए, क्योंकि इसमें पंजाबी और राष्ट्रीय गौरव शामिल है. अगर मान को विमान से उतारा गया था तो भारत सरकार को जर्मन सरकार से इस बारे में बात करनी चाहिए.

उधर, लुफ्थांसा की वेबसाइट के मुताबिक, यह विमान फ्रैंकफर्ट से शनिवार दोपहर 1.40 बजे रवाना होने वाला था. विमान ने दिल्ली में रात 12.55 बजे लैंड करना था, लेकिन इस हंगामे के बाद विमान चार घंटे की देरी से शाम 5.52 बजे उड़ान भर पाया और सोमवार सुबह 4.30 बजे दिल्ली में लैंड हुआ.

वहीं, आप के मीडिया कम्युनिकेशन के निदेशक चंदर सुता डोगरा ने कहा कि मुख्यमंत्री की तबीयत ठीक नहीं थी. आप ने इस पूरे मामले को खारिज कर दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय के मीडिया प्रभारी नवनीत वाधवा ने कहा कि यह सब फालतू और मनगढ़ंत बातें हैं. उन्होंने कहा कि सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. मुख्यमंत्री के जर्मनी दौरे के कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें 18 सितंबर तक जर्मनी में रहना था. गौर हो कि भगवंत मान 11 सितंबर को जर्मनी गए थे. जर्मनी में उन्होंने म्यूनिख, फ्रैंकफर्ट और बर्लिन का दौरा किया और पंजाब में निवेश को लेकर कई कंपनियों से मुलाकात की. सीएम मान के साथ उनकी पत्नी और सुरक्षाकर्मियों के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब सरकार पुरानी पेंशन योजना बहाल करेगी, सीएम मान ने ट्वीट करके दी जानकारी

पंजाब: पूर्व सीएम अमरिंदर अगले हफ्ते भाजपा में हो सकते हैं शामिल, अपनी पार्टी का भी करेंगे विलय

कबूतरबाजी के मामले में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने दी दलेर मेहंदी को राहत: सस्पेंड हुई सजा

एक्शन में एनआईए: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत देशभर में 60 स्थानों पर बदमाशों के ठिकानों पर छापेमारी

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की टिप्पणी: सगाई, भावी दूल्हे को बिना सहमति के संबंध बनाने का अधिकार नहीं देती

Leave a Reply