रामकुमार रामनाथन दूसरा सिंगल्स हारे, नॉर्वे ने भारत पर 2-0 की लीड बनाई

रामकुमार रामनाथन दूसरा सिंगल्स हारे, नॉर्वे ने भारत पर 2-0 की लीड बनाई

प्रेषित समय :10:20:13 AM / Sun, Sep 18th, 2022

नई दिल्ली. रामकुमार रामनाथन की दूसरे सिंगल्स मैच में विक्टर डुरासोविच के हाथों हार के कारण भारत डेविस कप टेनिस प्रतियोगिता के विश्व ग्रुप एक के पहले दौर के मुकाबले में नॉर्वे से 0-2 से पिछड़ गया है. अब भारत पर बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है. भारत के नंबर एक सिंगल्स खिलाड़ी रामकुमार अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे और अपने से कम रैंकिंग के खिलाड़ी डुरासोविच से शुक्रवार की रात को एक घंटे 16 मिनट तक चले मैच में 1-6, 4-6 से हार गए.

पहले सिंगल्स मैच में प्रजनेश गुणेश्वरन अमेरिकी ओपन के उप विजेता कैस्पर रूड से 1-6, 4-6 से हार गए थे. यह परिणाम अपेक्षित था और ऐसे में भारत की उम्मीदें रामकुमार पर टिकी थी. लेकिन विश्व में 276वें नंबर के खिलाड़ी रामनाथन किसी भी समय अपने रंग में नहीं दिखे और 325वें रैंकिंग के खिलाड़ी डुरासोविच से आसानी से हार गए. डुरासोविच ने तीन बार रामनाथन की सर्विस तोड़ी और कुल 12 ऐस जमाए. इसके विपरीत भारतीय खिलाड़ी केवल तीन ऐस ही लगा पाया.

डुरासोविच ने पहले सेट में पांच ऐस जमाए और दो बार रामनाथन की सर्विस तोड़ी. रामनाथन केवल अपनी पहली सर्विस बचा पाए. इसके अलावा उन्होंने दो डबल फॉल्ट भी किए जिससे डुरासोविच ने यह सेट आसानी से जीता. रामकुमार ने दूसरे सेट में वापसी का प्रयास किया लेकिन वह अपनी दूसरी सर्विस को बचाने में नाकाम रहे जिससे डुरासोविच ने 2-1 से बढ़त हासिल कर ली. रामकुमार इसके बाद भी डुरासोविच की सर्विस तोड़ने में असफल रहे. नार्वे के खिलाड़ी ने 5-4 की बढ़त पर अपनी सर्विस बचाकर यह मैच अपने नाम किया.

इससे पूर्व पहले सिंगल्स मैच में विश्व में नंबर दो खिलाड़ी कैस्पर रूड ने अपेक्षानुरूप शानदार प्रदर्शन किया और प्रजनेश को एक घंटा दो मिनट तक चले मैच में आसानी से हराकर नॉर्वे को 1-0 से बढ़त दिलाई. मुकाबले के दूसरे दिन युगल में युकी भांबरी और साकेत माइनेनी का सामना रूड और डुरासोविच से होगा. इसके अलावा उलट सिंगल्स में रामकुमार का सामना रूड से जबकि प्रजनेश का डुरासोविच से होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply