बीएसएनएल यूजर्स को झटका: अगले महीने से बंद हो रहा कंपनी का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल यूजर्स को झटका: अगले महीने से बंद हो रहा कंपनी का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान

प्रेषित समय :11:37:58 AM / Sat, Sep 17th, 2022

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने 2022 के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक नया फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया था। इस फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 275 रुपये है जो कि 1 महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। बेनेफिट्स की बात करें, तो इस प्लान में यूजर्स को 3300GB (3.3TB) तक डेटा एक्सेस 60 Mbps की स्पीड में मिलता है। डेटा कोटा यानी फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 2Mbps रह जाती है। 

यह एक बहुत ही किफ़ायती ऑफ़र है, और जो कोई भी बीएसएनएल की सर्विस को आज़माना चाहता है, उसके लिए यह ऑफ़र बहुत अच्छा है। चूंकि यह प्रमोशनल प्लान है इसलिए यह सीमित समय के लिए आया था। अब बीएसएनएल ने इस ऑफर की एक्सपायरी डेट का खुलासा कर दिया है। आइए जानते हैं कि कब खत्म हो रहा है ये प्लान:

इस दिन बंद हो जाएगा BSNL का 275 रुपये का फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान
BSNL का 275 रुपये का फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान दो ऑप्शन में उपलब्ध है। दोनों विकल्प 75 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं और 3.3TB डेटा और एक फिक्स्ड लाइन वॉयस कॉलिंग कनेक्शन प्रदान करते हैं। महीने के FUP डेटा समाप्त होने के बाद, गति 2 एमबीपीएस तक कम हो जाती है। दोनों ऑफर्स में अंतर यह है कि एक 275 रुपये के प्लान में 30 एमबीपीएस की स्पीड और दूसरे में 60 एमबीपीएस की स्पीड मिलती है।

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक 275 रुपये के ये दोनों प्लान प्लान 13 अक्टूबर 2022 को बंद हो जाएंगे। इसका मतलब यह हुआ कि जो ग्राहक 13 अक्टूबर के बाद प्लान से रिचार्ज करना चाहते हैं, उन्हें यह प्लान नहीं मिलेगा। यह प्लान नए ग्राहकों के साथ-साथ मौजूदा ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है। BSNL Rs 275 Fiber Broadband Plan बीएसएनएल के फाइबर एंट्री प्लान की तुलना में अधिक किफायती हैं, जिसकी कीमत 329 रुपये प्रति महीने है और यह 1TB डेटा के साथ आता है। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply