अहमदाबाद में एक शख्स अचानक बना करोड़पति पर कुछ घंटे में बैंक ने सभी पैसे वापस ले लिए

अहमदाबाद में एक शख्स अचानक बना करोड़पति पर कुछ घंटे में बैंक ने सभी पैसे वापस ले लिए

प्रेषित समय :12:17:55 PM / Fri, Sep 16th, 2022

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में एक शख्स के साथ एक ऐसी अनोखी घटना हुई, जिसमें वह कुछ घंटों के लिए ही सही मगर करोड़पति बन गया. दरअसल, 26 जुलाई को रमेश सागर नामक शख्स के डीमैट अकाउंट में अचानक 11 करोड़ रुपये आ गए. हालांकि, कुछ घंटों में ही अकाउंट के पैसे को वापस ले लिए गए. मगर इतने देर में ही पलभर के ‘करोड़पति’ सागर ने दिमाग लगाया और 2 करोड़ रुपये शेयर बाजार में निवेश कर दिए, जिससे उन्हें 5 लाख रुपये का फायदा भी हुआ. सागर कोटक सिक्योरिटीज डीमैट अकाउंट होल्डर हैं.

रमेश सागर पिछले 5-7 सालों से शेयर बाजार में नियमित तौर पर निवेश करते आ रहे हैं. एक साल पहले उन्होंने कोटक सिक्योरिटीज में अपना खाता खोला था और कई शेयरों में निवेश किया. सागर के डीमैट अकाउंट में कुल 11,677 करोड़ रुपए आए थे. हालांकि, उस दिन केवल सागर ही नहीं, बल्कि अन्य डीमैट अकाउंट होल्डर भी थे, जिनके अकाउंट में पैसे आए थे, मगर इसकी डिटेल जानकारी नहीं है.

हालांकि, रमेश सागर के अकाउंट में बैंक की गलती से पैसे आ गए थे. उन्हें बैंक की ओर से एक सूचना मिली, जिसमें कहा गया था कि ऐप में मार्जिन अपडेट के साथ कोई समस्या है. नोटिफिकेशन में कहा गया था कि आप ऑर्डर देना जारी रख सकते हैं मगर मार्जिन अपडेट नहीं किया जाएगा. बैंक ने इसके लिए खेद भी जताया था और कहा था कि हम समस्या को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं. बैंक द्वारा पैसे वापस लिए जाने से पहले आठ घंटे तक पैसा रमेश के खाते में था. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply