सीएम नीतीश कुमार की बड़ी घोषणा: केंद्र में हमारी सरकार बनने पर पिछड़े राज्यों को देंगे विशेष दर्जा

सीएम नीतीश कुमार की बड़ी घोषणा: केंद्र में हमारी सरकार बनने पर पिछड़े राज्यों को देंगे विशेष दर्जा

प्रेषित समय :15:27:06 PM / Thu, Sep 15th, 2022

पटना. भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद के प्रधानमंत्री पद की रेस में शामिल होने से भले ही इंकार करें, लेकिन उनके बयानों से इसके संकेत मिल रहे हैं कि कहीं न कहीं वे पीएम की रेस में शामिल हैं. अब सीएम नीतीश कुमार ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बड़ी घोषणा की है.

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को दोहराते हुए आज गुरुवार को पटना में कहा कि केंद्र में अगर हमारी सरकार बनती है तो सभी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट कहा कि ऐसा न होने की कोई वजह नहीं दिखती. नीतीश कुमार ने गुरुवार को एक समारोह से इतर पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की.

उन्होंने कहा कि अगर हमें केंद्र में अगली सरकार बनाने का मौका मिलता है तो सभी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा. ऐसी कोई वजह नहीं है कि यह नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि हमने लगातार मांग की, मगर केंद्र सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी. अगर बिहार को यह दर्जा मिल गया होता तो और विकास होता.

पत्रकारों से बातचीत में नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि विशेष दर्जे की मांग मैं निरंतर उठाता रहा हूं. मैंने कभी इसे नहीं छोड़ा है. अभियान चलाते रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि देश में अगर 2024 में सरकार बनाने का मौका मिलेगा तो बिहार समेत अन्य पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग जो चाह रहे हैं ज्यादा से ज्यादा एकजुट हों. अगली बार बीजेपी की जगह पर अगर हमारी सरकार बनती है तो निश्चित रूप से पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. हम सिर्फ बिहार की बात नहीं कर रहे हैं, अन्य पिछड़े राज्यों की भी बात कर रहे हैं, जिन्हें विशेष दर्जा मिलना चाहिए.

गौरतलब है कि जनता दल यूनाइटेड के नेता नीतीश कुमार ने हाल ही में भाजपा से नाता तोड़कर राजद, कांग्रेस और वामदलों सहित सात दलों के महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार बनाई थी. इसके बाद से ही ऐसा लग रहा है कि वह अब केंद्र की राजनीति में कदम रखेंगे, क्योंकि कई मौकों पर ऐसे संकेत मिले हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः नीतीश कुमार के लिए बिहार के अंदर और बाहर की चुनौतियों से पार पाना आसान नहीं है?

बिहार के जूनियर डॉक्टर्स को नीतीश सरकार का बड़ा तोहफा, स्टाइपेंड में की वृद्धि

नीतीश कुमार को लगा जबरदस्त झटका: दमन और दीव में जदयू की पूरी पार्टी भाजपा में शामिल

उमा भारती ने की सीएम नीतीश कुमार की तारीफ कहा- कम से कम साहस तो दिखाया

बीजेपी के साथ सरकार चलाई, अब सर्टिफिकेट बांट रहे , प्रशांत किशोर ने नीतीश को कहा बूढ़ा

Leave a Reply