पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन

पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन

प्रेषित समय :08:57:54 AM / Thu, Sep 15th, 2022

नई दिल्ली. आईसीसी के एलीट पैनल का हिस्सा रह चुके पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ (66) का लाहौर में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि उनका निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ है. इस खबर की पुष्टि उनके भाई ताहिर ने की है. पूर्व अंपायर के भाई ने बताया है कि निधन से पहले वह अपनी दुकान बंद करके घर जा रहे थे, लेकिन अचानक से उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ, और वह जीवित नहीं रह सके.

रऊफ साल 2006 से 2013 तक आईसीसी के एलीट अंपायर पैनल के सदस्य रह चुके हैं. उनके उपर मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप भी लगा था. फरवरी साल 2016 में रऊफ को बीसीसीआई द्वारा भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया. जिसकी वजह से उन्हें पांच साल के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया. पाकिस्तानी अंपायर को औपचारिक रूप से मुंबई पुलिस ने साल 2013 में आईपीएल सट्टेबाजी कांड में आरोपी पाया था.

बता दें असद रऊफ ने इंटरनेशनल क्रिकेट के कुल 231 मुकाबलों में अंपायरिंग की. इसमें 64 टेस्ट, 28 टी20 और 139 वनडे मुकाबले शामिल रहे. पाकिस्तानी अंपायर ने साल 2013 में सभी प्रकार की अंपायरिंग से संन्यास ले लिया था. असद रऊफ के आकस्मिक निधन से हर कोई स्तब्ध है. लोग उनके लिए सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी-अपनी भावनाएं प्रकट कर रहे हैं.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply