महाराष्ट्र: भीड़ की बर्बरता, अब सांगली में 4 साधुओं को पीटा, बच्चा चोर होने का शक

महाराष्ट्र: भीड़ की बर्बरता, अब सांगली में 4 साधुओं को पीटा, बच्चा चोर होने का शक

प्रेषित समय :10:08:34 AM / Wed, Sep 14th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र के सांगली में बच्चा चोर होने के शक में 4 साधुओं पर हमले की खबर है. सांगली में ग्रामीणों ने बच्चा चोर होने के संदेह में 4 साधुओं को बुरी तरह पीटा है. हालांकि, इस हमले में साधुओं को चोटें आई हैं और सभी खतरे से बाहर हैं. संतों पर हमला किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हालांकि, इस मामले में अब तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. बता दें कि महाराष्ट्र में इससे पहले भी साधुओं पर हमले की खबर आ चुकी है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, साधुओं पर भीड़ के हमले की खबर सामने आने के बाद सांगली के एसपी दीक्षित गेदाम ने कहा कि हमें अभी तक न तो कोई शिकायत मिली है और न ही कोई औपचारिक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. हालांकि, हम वायरल वीडियो और तथ्यों की पुष्टि कर रहे हैं. इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ये चारों साधु यूपी के रहने वाले हैं और पंढरपुर दर्शन के लिए जा रहे थे. ये चारों साधु जैसे ही लवांगे गांव पहुंचे लोगों ने इन्हें बच्चा चोर समझ लिया और इनकी पिटाई कर दी. कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो भी बना दिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. हालांकि, पिटाई की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल साधुओं का अस्पताल में इलाज करवाया.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब महाराष्ट्र में किसी साधु के साथ मारपीट की गई है. इससे पहले साल 2020 में महाराष्ट्र के पालघर जिले के गढचिंचाले गांव में 2 साधुओं की एक भीड़ ने इसी वजह से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. करीब 200 लोगों की भीड़ ने चोर होने के शक में तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. बाद में इनमें से 2 लोगों के साधु होने की पुष्टि हुई, जबकि तीसरा शख्स ड्राइवर बताया गया. यह घटना उस समय हुई, जब गुरुवार रात ये लोग मुंबई के कांदीवली से कार में सवार होकर गुजरात के सूरत जा रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply