एंजेलीना जोली ने पूर्व पति ब्रैड पिट पर किया मुकदमा, लगाया गबन का आरोप

एंजेलीना जोली ने पूर्व पति ब्रैड पिट पर किया मुकदमा, लगाया गबन का आरोप

प्रेषित समय :09:52:42 AM / Wed, Sep 14th, 2022

हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलीना जोली ने पूर्व पति और एक्टर ब्रैड पिट पर धोखाधड़ी और चोरी का आरोप लगाया है. एंजेलीना की कंपनी ने ब्रैड पिट पर 250 मिलियन अमरीकी डॉलर का मुकदमा दायर किया है. द डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, एंजेलीना की पूर्व कंपनी नोवेल एलएलसी ने कहा कि ब्रैड ने एंजेलीना से उनके संयुक्त फ्रेंच वाइन बिजनेस को हड़प लिया है और फिर गुप्त रूप से संपत्ति को अपने दोस्तों और कुछ ‘वैनिटी’ प्रोजेक्ट्स में ट्रांसफर कर दिए हैं.

बता दें कि एंजेलीना जोली और ब्रैड पिट ने सालों तक एक-दूसरे को डेट किया और साल 2014 में शादी की. लेकिन दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया. दोनों के बीच मतभेद और टकराव होने के बाद साल 2016 में दोनों ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया. रिलेशनशिप में रहने के दौरान से शादी के बाद तक दोनों ने 6 बच्चों के पैरेंट्स बने हैं.

कंपनी ने ब्रैड पिट पर संसाधनों की चोरी करने का आरोप लगाया. कंपनी का कहना है कि स्विमिंग पूल के लिए 1 मिलियन अमरीकी डॉलर और एक रिकॉर्डिंग स्टूडियों के लिए इससे ज्यादा रुपयों का गबन किया है. वहीं, ब्रैड पिट ने भी एंजेलीना पर केस फाइल किया है. उन्होंने कहा कि नोवेल एलएलसी द्वारा दायर की गई क्रॉस-शिकायत कानूनी प्रतिशोध प्रतीत होती है.

ब्रैड पिट ने कहा कि एंजेलिना ने अवैध रूप से एक वाइन कंपनी शैटो मिरावल को अपनी हिस्सेदारी बेच दी थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि एंजेलीना ने मिरावल के अपने शेयरों पर कब्जा कर लिया था, लेकिन बाद में इसे 2021 में बेवेरैज की सबसे बड़ी कंपनी स्टोली को बेच दिया. रिपोर्ट में दावा किया गया कि ब्रैड ने शैटॉ मिरावल के कंट्रोल को अपने हाथ में लेने के लिए कंपनी की प्रॉपर्टी को अपने दोस्तों और अन्य कंपनियों को स्थांतरित कर दी.

मुकदमे में बताया गया है कि ब्रैड पिट का दोहरा उद्देश्य ‘जोली की कंपनी, नोवेल की वैल्यू को हड़पना और शैटो मिरावल का एकमात्र स्वामित्व प्राप्त करना था. इसमें आगे कहा गया है कि एंजेलिना अपने आधे शेयर ब्रैड पिट को बेचना चाहती थी लेकिन अलग होने के बाद ब्रैड ने उनके कॉन्ट्रैक्ट में गलत जानकारी जोड़ने की कोशिश की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply