महाराष्ट्र: रसोई गैस की दुर्गंध से 2 दिन तक बेहोश रहे बाप-बेटा, ऐसे बची जान

महाराष्ट्र: रसोई गैस की दुर्गंध से 2 दिन तक बेहोश रहे बाप-बेटा, ऐसे बची जान

प्रेषित समय :18:51:56 PM / Tue, Sep 13th, 2022

मुंबई. अगर आप घर में एलपीजी गैस सिलेंडर से खाना बनाते हैं तो थोड़ा सावधानी बरतने की जरूरत है. यह सावधानी खाना बनाते वक्त ही नहीं बल्कि इसके बाद किचन साफ-सफाई के दौरान भी बरतनी चाहिए. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के वसई इलाके की सनसिटी कॉप्लेक्स का सामने आया है, जहां पिता-पुत्र की एक छोटी सी लापरवाही उनकी जान आफत में ले आई.

दरअसल, महाराष्ट्र के वसई की सनसिटी में 45 साल के अच्छेलाल राजभर अपने 10 साल के बेटे अभय राजभर के साथ रहते हैं. खाना बनाने के बाद किचन में चूल्हे की सफाई करने के वक्त सिलेंडर की नोब खुली रह गई और रात भर गैस रिसाव होने से वह बेहोशी में सोते ही रह गए. अस्पताल में भर्ती कराने के दो दिन बाद उनको होश आया है.

जानकारी के मुताबिक वसई के सनसिटी परिसर में रहने वाले 45 साल के अच्छेलाल राजभर ने गत 9 सितंबर की रात को हमेशा की तरह खाना बनाने के बाद किचन की साफ सफाई की. इस दौरान भूलवश गैस चूल्हे की सफाई के दौरान सिलेंडर की नोब खुली रह गई. खुली नोब की वजह से रात भर सिलेंडर में से धीरे-धीरे गैस लीकेज होती रही और नींद में सोए दोनों पिता-पुत्र मूर्छित हो गए.

बताया जाता है कि सुबह जब पिता-पुत्र ने घर का दरवाजा नहीं खोला तो अच्छेलाल राजभर के भाई ने पड़ोसियों और माणिकपुर पुलिस से मदद मांगी. पुलिस ने जब घर का दरवाजा तोड़ कर घर के अंदर देखा तो पिता-पुत्र मूर्छित अवस्था में पड़े हुए थे और घर के अंदर से गैस रिसाव की वजह से दुर्गंध आ रही थी. पुलिस ने तुरंत पिता-पुत्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जिसके दो दिन बाद उनको होश आया.

इस बीच देखा जाए तो घरेलू गैस के लीकेज होने या फिर इसके लापरवाही से इस्तेमाल किए जाने की वजह से कई बार आग लगने या फिर सिलेंडर में विस्फोट होने की खबर सामने आती रहती हैं. लेकिन यह पहली बार है जब जरा सी लापरवाही और घरेलू गैस के रिसाव की वजह से पिता-पुत्र की जिंदगी खतरे में पड़ गई थी.

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए माणिकपुर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संपतराव पाटिल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद मामले में तत्परता दिखाई गई. घर का दरवाजा तोड़ कर दोनों पीडि़तों को बाहर निकला गया. इसके बाद उन्हें योग्यम अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. जहां अब दोनों की तबियत ठीक बताई जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पाटलीपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन से कूदा आरोपी, झारखंड से महाराष्ट्र लेकर जा रही थी पुलिस

महाराष्ट्र में सियासी बवाल शुरू, उद्धव सरकार में 'मजार' हो गई याकूब मेमन की 'कब्र'

जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र में महसूस हुए भूकंप के झटके, फिलहाल कोई नुकसान की सूचना नहीं

महाराष्ट्र के रायगढ़ समुद्र तट पर मिली संदिग्ध नाव के मामले में एटीएस ने दर्ज किया आर्म्स एक्ट का केस

महाराष्ट्र: गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी जोरदार टक्कर, 53 से ज्यादा यात्री घायल

महाराष्ट्र के बीड में भीषण सड़क हादसा, कार और टेंपो की भिड़ंत में 6 की मौत

महाराष्ट्र : शिंदे कैबिनेट में विभागों का हुआ बंटवारा, फडणवीस को गृह और वित्त, सीएम ने शहरी विकास विभाग अपने पास रखा

Leave a Reply