बिहार के जूनियर डॉक्टर्स को नीतीश सरकार का बड़ा तोहफा, स्टाइपेंड में की वृद्धि

बिहार के जूनियर डॉक्टर्स को नीतीश सरकार का बड़ा तोहफा, स्टाइपेंड में की वृद्धि

प्रेषित समय :14:10:02 PM / Tue, Sep 13th, 2022

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स को इंटर्नशिप के दौरान मिलने वाले स्टाइपेंड में वृद्धि करने का निर्णय लिया है. इस निर्णय के बाद अब बिहार के जूनियर डॉक्टरों का स्टाइपेंड 15 हजार रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये प्रतिमाह हो जाएगा. वहीं फिजियोथैरेपी करने वाले इंटर्नस का भी स्टाइपेंड 11 हजार रुपये से बढ़ाकर 15 हजार रुपये कर दिया गया है.

पटना में आज मंगलवार को हुई नीतीश कैबिनेट की बैठक में इस निर्णय पर मुहर लग गई. नीतीश सरकार ने आज बुलाई बैठक में कुल 19 एजेंडों पर अपनी मुहर लगाई. जिन अहम मुद्दों पर निर्णय लिया गया उनमें रेप-पास्को जैसे केस के लिए विशेष न्यायालय में अपर जिला और सत्र न्यायाधीश के 54 नए पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई. इसके अलावा बिहार में सूखे की स्थिति को ध्यान में रखते हुए 60 करोड़ रूपये की निकासी पर मुहर लगाई गई है.

कैबिनेट ने 29 करोड़ की अतिरिक्त राशि की निकासी पर भी मुहर लगाई है, इसके अलावा डीजल अनुदान के लिए आकस्मिकता निधि से निकासी पर भी नीतीश सरकार की मुहर लगी है. शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए सरकार ने सख्ती दिखाई है. ड्रोन, गाड़ी, बोट समेत अन्य सामानों की खरीददारी के लिए कैबिनेट की बैठक में 25 करोड़ रुपए स्वीकृत की गई. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्णिया में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और हॉस्पिटल के संचालन के लिय 423 पदों की स्वीकृति भी दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: दो चरणों में 10 और 20 अक्टूबर को होंगे नगर निकाय चुनाव, इस दिन होगी काउंटिंग

बिहार: शराब कारोबारी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, फायरिंग में सिपाही की मौत

बिहार के दानापुर में बीच गंगहारा नदी में डूबी 55 मजदूरों से भरी नाव, 10 लोग लापता

बिहार में मां ने अपनी 3 मासूम बच्चियों को मौत के घाट उतारा, देवरानी के बेटा होने पर लगा था सदमा

बिहार में 24 घंटे में आकाशीय बिजली से 7 की मौत, 12 जिलों में बारिश का अलर्ट, उफान पर नदियां

Leave a Reply