टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम घोषित, रोहित शर्मा कप्तान, हर्षल पटेल और बुमराह की वापसी, शमी, इन्हें मिला मौका

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम घोषित, रोहित शर्मा कप्तान, हर्षल पटेल और बुमराह की वापसी, शमी, इन्हें मिला मौका

प्रेषित समय :17:39:14 PM / Mon, Sep 12th, 2022

मुंबई. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है. टी-20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगा. वहीं, भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.
स्टैंड बाय: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर.

15 साल से नहीं जीत पाए वर्ल्ड कप

टीम इंडिया ने अपना पहला वर्ल्ड कप 2007 में जीता था. उस समय पहली बार इस मेगा टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था. टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. इसके बाद 6 बार इस मेगा टूर्नामेंट का आयोजन हुआ है और हम एक बार भी चैम्पियन नहीं बन पाए हैं.

रवींद्र जडेजा टीम से बाहर अक्षर पटेल को मौका

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. जडेजा की घुटने की सर्जरी हुई है. वो एशिया कप में चोटिल हो गए थे. जडेजा के टीम से बाहर होने के बाद भारतीय टीम पटरी से उतर गई थी और लगातार 2 मैच में हार के बाद एशिया कप से बाहर हो गई.

अर्शदीप और बिश्नोई को मौका

युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को भी वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है. दोनों ने एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था. अर्शदीप डेथ ओवरों के शानदार गेंदबाज हैं. वहीं, बिश्नोई अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बाबर आजम को आउट किया था. वो पॉवर-प्ले के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी-20 वर्ल्ड कप की आईसीसी ने चुनी बेस्ट प्लेइंग 11, बाबर आजम को बनाया कप्तान, एक भी भारतीय को नहीं दी जगह

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी: इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत समेत 8 टीमों का रास्ता साफ, वेस्टइंडीज-श्रीलंका का पत्ता कटा

टी-20 वर्ल्ड कप: नामीबिया ने आयरलैंड को हराकर बनाई सुपर 12 में जगह

टी-20 वर्ल्ड कप में 4 गेंदों में 4 विकेट, आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड के खिलाफ रचा इतिहास

टी-20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तानी खिलाड़ी पहनेंगे इंडिया लिखी जर्सी

Leave a Reply