दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखर को कप्तानी, टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले प्लेयर्स को मिलेगा रेस्ट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखर को कप्तानी, टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले प्लेयर्स को मिलेगा रेस्ट

प्रेषित समय :15:24:36 PM / Mon, Sep 12th, 2022

नई दिल्ली. शिखर धवन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्तान बनाया जा सकता है. भारत को वर्ल्ड कप से पहले दो घरेलू श्रृंखला खेलनी है. पहले ऑस्ट्रेलिया से इसके बाद साउथ अफ्रीका से. बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन को कप्तान बनाया जा सकता है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए जाने वाले खिलाडिय़ों को आराम दिया जा सकता है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप इसी साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. टीम का ऐलान आज शाम में किया जा सकता है. आज शाम मुंबई में सलेक्टर्स की बैठक होने वाली है. जिसमें टीम का चयन किया जाएगा. यानी की शाम में टीम की घोषणा कर दी जाएगी. हाल ही में एशिया कप-2022 में सुपर-4 स्टेज से बाहर हुई टीम इंडिया का निशाना अब सीधा वर्ल्डकप ही है. इसके अलावा वीवीएस लक्ष्मण को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में एक कोच के रूप में टीम के साथ होने की संभावना है. भारत 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय मैच खेलेगा.

पहला टी20 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में आयोजित किया जाएगा. दूसरा टी20 2 अक्टूबर, 2022 को गांधी जयंती पर गुवाहाटी में महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर खेला जाएगा, इसके बाद 4 अक्टूबर को इंदौर में अंतिम टी20 होगा. इसके बाद एकदिवसीय श्रृंखला शुरू होगी, जहां शिखर धवन टीम का नेतृत्व करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शिखर धवन की ऐतिहासिक पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने चेन्नई को 11 रन से हराया

शिखर धवन की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर पंजाब ने चेन्नई के सामने रखा 188 रन का लक्ष्य

मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किए गए नीरज चोपड़ा, शिखर धवन को मिला अर्जुन अवॉर्ड

शिखर धवन का पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक हुआ, भारतीय क्रिकेटर ने साधी चुप्पी

शिखर धवन ने बतौर कप्तान पहले मैच में जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराया

Leave a Reply