एनसीपी चीफ शरद पवार का केंद्र सरकार पर निशाना, बोले- शिवाजी ने कहा था दिल्ली के आगे नहीं झुकेंगे

एनसीपी चीफ शरद पवार का केंद्र सरकार पर निशाना, बोले- शिवाजी ने कहा था दिल्ली के आगे नहीं झुकेंगे

प्रेषित समय :15:18:05 PM / Sun, Sep 11th, 2022

नई दिल्ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार ने रविवार को केंद्र सरकार पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि इस समय देश की सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है. चीन से लगी सीमा पर हालात खराब हैं. पड़ोसी देश ने 2019 में विवादित क्षेत्र में कुछ निर्माण कर लिया है. देपसांग और डेमचोक में चीनी नियंत्रण है. चीन के साथ लगी सीमा पर तैनात सेना के सूत्र ने कहा कि हम अब अपनी पुरानी जगह पर नहीं जा सकते हैं. शरद पवार ने चीन के साथ सीमा मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया.

दिल्ली में आयोजित एनसीपी के आठवें राष्ट्रीय अधिवेशन में शरद पवार ने कहा कि चीन की तुलना में हमारा बुनियादी ढांचा कमजोर है. चीनी जासूसी जहाज श्रीलंका चला आता है. इसके बावजूद केंद्र सरकार कोई कदम नहीं उठाती है. उन्होंने कहा कि सरकार की निष्क्रियता के खिलाफ सामूहिक आवाज उठाने की जरूरत है. एनसीपी चीफ पवार ने कहा कि शिवाजी ने कहा था कि दिल्ली की गद्दी के आगे नहीं झुकेंगे. आज ऐसे ही माहौल में हम जमा हुए हैं. केंद्र सरकार ने संसद में बिना बहस के तीन कृषि कानून बना दिए. इस कानून का विरोध कर रहे किसान एक साल तक बैठे थे और भारत सरकार उनकी समस्या जानने को तैयार नहीं थी.

पवार ने आरोप लगाया कि बीजेपी की सरकार ने किसानों की समस्याओं के प्रति उदासीनता दिखाई है. अपने संबोधन में पवार ने कहा कि कुछ सांप्रदायिक तत्व देश के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं और अल्पसंख्यक समुदाय में डर पैदा करते हैं. एनसीपी को ऐसे तत्वों से लडऩे को तैयार रहना चाहिए. गुजरात में बिलकिस बानो मामले के दोषियों की रिहाई की आलोचना करते हुए शरद पवार ने कहा कि 15 अगस्त को पीएम मोदी ने अपने भाषण में महिलाओं के अधिकार के बारे में काफी अच्छे शब्द रखे थे. लेकिन दूसरे दिन बीजेपी की गुजरात सरकार में बिलकिस बानो के दोषियों की सजा कम करने का काम किया गया. राष्ट्रीय अधिवेशन में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, प्रफुल्ल  पटेल, पीसी चाको, सुप्रिया सुले समेत दूसरे नेता मौजूद रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मारग्रेट अल्वा होंगी विपक्ष की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, विपक्ष की बैठक के बाद शरद पवार ने किया ऐलान

अभिमनोजः महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव! शरद पवार के दावे में कितना दम है?

राकांपा विधायक मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार, 6 महीने में गिर जाएगी शिंदे सरकार: शरद पवार

उद्धव ठाकरे ने किया इस्तीफे का ऐलान, सोनिया गांधी और शरद पवार को कहा शुक्रिया

राहुल गांधी और शरद पवार की मौजूदगी में राष्ट्रपति चुनाव के लिए यशवंत सिन्हा ने दाखिल किया नामांकन

Leave a Reply