गुजरात: सूरत में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 मजदूरों की मौत, 20, घायल, कई लापता

गुजरात: सूरत में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 मजदूरों की मौत, 20, घायल, कई लापता

प्रेषित समय :18:11:40 PM / Sun, Sep 11th, 2022

सूरत. गुजरात के सूरत शहर में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 4 मजदूर की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य झुलस गए. पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. फैक्ट्री के अंदर कूलिंग का काम अब भी जारी है.

सूरत पुलिस के एसीपी आर.एल. मवानी ने बताया कि सचिन गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र में स्थित अनुपम केमिकल फैक्ट्री में शनिवार रात करीब 10 बजे भीषण आग में चार मजदूरों की मौत हो गई और लगभग 20 घायल हो गए.

इससे पहले सूरत के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारिख ने रविवार को कहा कि शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे सचिन गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र में स्थित अनुपम केमिकल इंडिया लिमिटेड की फैक्ट्री में खतरनाक केमिकलों से भरे कंटेनर में भीषण विस्फोट के बाद आग लग गई थी. उन्होंने कहा कि आग जल्द ही फैक्ट्री में फैल गई, जिसमें झुलसकर एक मजदूर की मौत हो गई.

सचिन जीआईडीसी के पुलिस निरीक्षक डी.वी. बलदानिया ने कहा कि देर रात शव बरामद किया गया. आग की चपेट में आने से 20 मजदूर झुलस गए और उनका शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि तीन अन्य मजदूर लापता हैं. पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम लापता मजदूरों का पता लगाने के लिए फैक्ट्री परिसर की तलाशी ले रहे हैं. पारिख ने कहा कि दमकल की 15 गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में करीब दो घंटे लगे. उन्होंने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद फैक्ट्री के अंदर एक मजदूर का झुलसा हुआ शव मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: पुलिस के सिपाही ने 3 साल की बेटी और पत्नी के साथ 12वीं मंजिल से छलांग लगाई

गुजरात: राहुल गांधी की बड़ी घोषणा, बोले- सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली फ्री, गैस सिलेंडर भी 500 रुपए में देंगे

केजरीवाल ने गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा, भाजपा मत छोड़ो, पार्टी के अंदर से आप के लिए करो काम

गुजरात: मां ने 3 बच्चों को नहर में फेंका, फिर प्रेमी के साथ खुद को बांधकर लगाई छलांग, पांचों की मौत

गुजरात: अंबाजी में श्रद्धालुओं पर चढ़ी बेकाबू कार, सात की मौत, पांच गंभीर रुप से घायल

Leave a Reply