खुद को जिंदा साबित करने 102 साल के बुजुर्ग ने निकाली बारात, तख्ती मेें लिखा थारा फूफा जिन्दा है

खुद को जिंदा साबित करने 102 साल के बुजुर्ग ने निकाली बारात, तख्ती मेें लिखा थारा फूफा जिन्दा है

प्रेषित समय :18:15:46 PM / Sun, Sep 11th, 2022

रोहतक. हरियाणा के रोहतक जिले में 102 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने खुद को जिंदा साबित करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया. दुली चंद नाम के इस शख्स ने अपनी बारात निकाली और बाकायदा रथ में सवार हुए. इसके बाद वह बैंड बाजे के साथ सरकारी अधिकारियों के सामने पहुंचे. दरअसल, प्रदेश सरकार की ओर से मृत घोषित किए जाने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया.

रोहतक जिले के गांधरा गांव निवासी दुली चंद को कागजों में मृत घोषित करके उनकी पेंशन इस साल मार्च में बंद कर दी गई थी. इसके बाद बुजुर्ग व्यक्ति ने खुद को जिंदा साबित करने के लिए एक विचित्र तरीका अपनाया. उन्होंने एक दूल्हे की तरह नोटों की माला पहनी और रोहतक शहर में मानसरोवर पार्क से नहर विश्राम गृह तक अपनी बारात निकाली. साथ ही उन्होंने राज्य सरकार से उनकी पेंशन फिर से शुरू किए जाने की मांग की.

दुली चंद के पास आधार कार्ड और बैंक स्टेटमेंट

आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा इकाई के पूर्व प्रमुख नवीन जयहिंद दुली चंद के साथ आए थे. जयहिंद ने कहा कि 102 वर्षीय व्यक्ति जीवित हैं और इसे साबित करने के लिए उनके पास आधार कार्ड, पारिवारिक आईडी और बैंक स्टेटमेंट हैं, जबकि सरकारी रिकॉर्ड में दुली चंद को मृत दिखाया गया है और उनकी वृद्धावस्था पेंशन रोक दी गई है. दुली चंद और उनके समर्थकों ने सरकारी कार्यालय के रास्ते में तख्तियां भी ले रखी थीं. उनमें से एक में लिखा था थारा फूफा अभी जिंदा है, अपनी इस यात्रा के अंत में दुली चंद और जयहिंद पूर्व मंत्री व भाजपा नेता मनीष ग्रोवर से मिले. उन्होंने ग्रोवर को अपने कागजात दिखाते हुए उनकी पेंशन की बहाली की मांग की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सरकार के आबकारी घोटाले में दिल्ली-हरियाणा सहित 30 स्थानों पर ईडी का सर्च ऑपरेशन

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने फैसला: पत्नी उसी लिविंग स्टैंडर्ड की हकदार, जैसे वह पति के साथ थी

हरियाणा के अंबाला में एक ही परिवार के 6 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

हरियाणा : दिल्ली-रोहतक रेल लाइन पर हादसा, खरावड़ स्टेशन के पास पटरी से उतरे मालगाड़ी के 8 डिब्बे, यातायात बाधित

हरियाणा के बहादुरगढ़ में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में जहरीली गैस की चपेट में आए कर्मचारी, 4 की मौत

Leave a Reply