उद्योगपति साइरस मिस्त्री का मुंबई में पारसी रीति-रिवाज से हुआ अंतिम संस्कार, भजन और गायत्री मंत्र का पाठ हुआ

उद्योगपति साइरस मिस्त्री का मुंबई में पारसी रीति-रिवाज से हुआ अंतिम संस्कार, भजन और गायत्री मंत्र का पाठ हुआ

प्रेषित समय :15:42:26 PM / Tue, Sep 6th, 2022

मुंबई. टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (54) का आज मुंबई के वर्ली श्मशान घाट पर पारसी रीति-रिवाज के मुताबिक अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम यात्रा मुंबई के वालकेश्वर में उनके सी फेसिंग मेंशन से वर्ली श्मशान पहुंची. इससे पहले साइरस मिस्त्री के लिए आयोजित प्रार्थना सभा में गायत्री मंत्र और गोविंद गोपाल के भजन भी गाए गए.

साइरस के अंतिम संस्कार में शामिल होने आकाश अंबानी, एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख, एनसीपी नेता सुप्रिया सुले और कई पारिवारिक मित्र पहुंचे थे।। हालांकि उनके परिवार ने अंतिम संस्कार की सूचना के साथ ही लोगों से शोक सभा के लिए न आने की अपील की थी.

रविवार को मुंबई-अहमदाबाद पर एक्सीडेंट में हुआ निधन

साइरस मिस्त्री का रविवार दोपहर मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था. वे गुजरात के उदवाड़ा में बने पारसी मंदिर से लौट रहे थे. मिस्त्री की मर्सिडीज कार महाराष्ट्र में पालघर के पास रोड डिवाइडर से टकरा गई थी. हादसे में मिस्त्री और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले (49) की मौत हो गई, जबकि कार ड्राइव कर रही महिला डॉक्टर अनायता पंडोले और उनके पति दरीयस पंडोले घायल हैं.

134 किमी की स्पीड से दौड़ रही थी साइरस की कार

साइरस मिस्त्री जिस लग्जरी मर्सिडीज कार में थे, वह करीब 134 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चल रही थी. इसका खुलासा कार के आखिरी सीसीटीवी फुटेज से हुआ है. कार ने रविवार दोपहर 2 बजकर 21 मिनट पर चरौती का चेक पोस्ट क्रॉस किया था. यहां से हादसे की जगह 20 किमी दूर है. मर्सिडीज कार ने यह दूरी महज 9 मिनट में तय की.

साइरस और जहांगीर ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था

पुलिस ने बताया कि तेज रफ्तार और ओवरटेकिंग के समय जजमेंट में हुई गलती की वजह से कार रोड डिवाइडर से टकराई. एक्सीडेंट में जान गंवाने वाले मिस्त्री और जहांगीर दोनों ने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी. डिवाइडर से टकराने के बाद कार के अगले एयरबैग तो खुल गए, लेकिन पीछे वाले एयरबैग सही समय पर नहीं खुले. साइरस और जहांगीर पीछे ही बैठे थे. रविवार को एक चश्मदीद ने भी कहा था कि कार बहुत रफ्तार में थी और दूसरी गाड़ी को रॉन्ग साइड से ओवरटेक करते समय डिवाइडर से टकराई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटाये जाने को सुप्रीम कोर्ट ने ठहराया सही, टाटा संस ने जीती कानूनी लड़ाई

रिटायर पायलेट्स को टाटा ग्रुप का तोहफा, एयर इंडिया में फिर देगी जॉब, बनायेगी कमांडर

टेकओवर के बाद टाटा ग्रुप का पहला संदेश, ट्वीट कर कहा- एयर इंडिया के साथ उड़ान भरने के लिए उत्साहित

अब टाटा ग्रुप की हुई एयर इंडिया, सबसे पहले लेटलतीफी पर लगेगी लगाम

टाटा ग्रुप होगा आईपीएल का नया टाइटल स्पांसर, चीनी कंपनी वीवो की विदाई

Leave a Reply