रेलवे का निर्णय: 20 दिन इस स्टेशन में भी ठहरेगी हीराकुंड एक्सप्रेस, यह है कारण

रेलवे का निर्णय: 20 दिन इस स्टेशन में भी ठहरेगी हीराकुंड एक्सप्रेस, यह है कारण

प्रेषित समय :15:33:17 PM / Tue, Sep 6th, 2022

बिलासपुर. दिल्ली रेल मंडल के भोडवाल माजरी रेलवे स्टेशन में हीराकुंड एक्सप्रेस दो मिनट के लिए ठहरेगी. रेलवे की यह अस्थाई व्यवस्था है. दरअसल भोडवाल माजरी में 75वां अंतर्राष्ट्रीय वार्षिक निरंकारी संत समागम का आयोजन किया जा रहा है. इसमें शामिल होने के बाद देशभर भक्त पहुंचेंगे. उन्हें इस स्टेशन में उतरने में दिक्कत न हो. इसलिए रेल प्रशासन ने 25 सितंबर तक भोडवाल माजरी स्टेशन में हीराकुंड एक्सप्रेस का स्टॉपेज देने का निर्णय लिया है.

यह रेलवे की अस्थाई व्यवस्था है और लोगों की मांग पर इस पर सहमति बनी है. अन्य जोन से छूटने व गुजरने वाली ट्रेनों का इस स्टेशन में स्टॉपेज दिया गया. जिसमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन से गुजरने वाली 20808/ 20807 अमृतसर-विशाखापत्तनम-अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस भी शामिल है. इसके तहत अमृतसर से चलने वाली 20808 अमृतसर-विशाखापट्टनम हीराकुंड एक्सप्रेस भोडवाल माजरी रेलवे स्टेशन में 05.58 बजे पहुंचकर 06:00 बजे बजे रवाना होगी.

इसी तरह वापसी में विशाखापत्तनम से छूटने वाली 20807 विशाखापत्तनम-अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस का इस रेलवे स्टेशन में 15.48 बजे पहुंचेगी और दो मिनट स्टॉपेज के बाद 15.50 बजे रवाना हो जाएगी. रेलवे की यह अच्छी बात है कि इस तरह बड़े आयोजन, विशेष पर्व के दौरान जिस स्टेशन से कार्यक्रम स्थल नजदीक है, वहां ट्रेनों के ठहराव की सुविधा दी जाती है.

रद्द रही ये दोनों ट्रेनें

रायपुर रेल मंडल के लखोली- रायपुर आरवी ब्लाक हट रेलखंड के बीच दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है. इसके चलते 12146 पुरी- कुर्ला एक्सप्रेस और 18109 टाटा- इतवारी पैसेंजर मंगलवार को प्रारंभिक स्टेशनों से नहीं छूटेगी. ट्रेन सुविधा नहीं मिलने से बिलासपुर में भी यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जयपुर रेलवे बैंक द्वारा ऋणों में लिये जाने वाले ब्याज दरों में कटौती

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर अवैध वेंडर्स पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, 16 वेंडर्स गिरफ्तार, आलूबंडा, समोसा, आमलेट जब्त, किये नष्ट

रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े सात लाख की ठगी, छग में पति पत्नी गिरफ्तार

रेलवे स्टेशन पर 15 दिन तक टिकट चैक करते रहे 11 फर्जी टीटीई, पुलिस ने किया फर्जीवाड़े का खुलासा

पश्चिम मध्य रेलवे के कटनी-बीना रेल खंड में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनें निरस्त

Leave a Reply