गुजरात: राहुल गांधी की बड़ी घोषणा, बोले- सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली फ्री, गैस सिलेंडर भी 500 रुपए में देंगे

गुजरात: राहुल गांधी की बड़ी घोषणा, बोले- सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली फ्री, गैस सिलेंडर भी 500 रुपए में देंगे

प्रेषित समय :16:27:13 PM / Mon, Sep 5th, 2022

अहमदाबाद. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गुजरात दौरे हैं. राहुल दोपहर करीब 12 बजे अहमदाबाद पहुंचे. मंच पर उनके साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी नजर आए. राहुल गांधी ने यहां साबरमती नदी किनारे बने रिवरफ्रंट में कांग्रेस के करीब 52 हजार बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने पर गुजरात के किसानों का 3 लाख रुपए का कर्जा माफ करने का वादा किया.

300 यूनिट बिजली फ्री, गैस सिलेंडर 500 रु. में देने का वादा

राहुल गांधी ने 300 यूनिट बिजली फ्री देने और गैस सिलेंडर 500 रुपए में देने का घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना से मरने वालों के परिवारों को भी मुआवजा देने का वादा किया. उन्होंने कहा- गुजरात में कोरोना से तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. लेकिन, राज्य सरकार ने मृतकों के परिवार वालों की कोई मदद नहीं की. लेकिन, हमारी सरकार बनी तो कोरोना से मरने वालों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देंगे. इसके अलावा हम 10 लाख युवाओं को रोजगार भी देंगे.

हमारी लड़ाई पार्टी से नहीं, विचारधारा से है

उन्होंने आगे के कहा कि हमारी लड़ाई पार्टी से नहीं है, बल्कि एक विचारधारा से है. सरदार पटेल ने किसानों के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा. बीजेपी एक तरफ उनकी सबसे बड़ी मूर्ति तो बनाती है, लेकिन उनके विचारों के खिलाफ ही काम करती है. जिन किसानों के लिए सरदार जीते थे, बीजेपी उन्हीं किसानों के लिए 3 काले कानून ले आई. भाजपा ने किसानों के अधिकार छीन लिए. इसलिए किसानों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है. आज अगर सरदार पटेल होते तो पहले किसका कर्ज माफ करते, किसानों का या उद्योगपतियों का.

आंदोलन के लिए पहले परमीशन लेनी पड़ेगी

राहुल गांधी ने कहा कि लोकतंत्र पर आक्रमण, गुजरात की जनता पर आक्रमण, कोई कुछ नहीं बोल सकता है. यह ऐसा राज्य है, जहां आंदोलन के लिए परमिशन लेनी पड़ती है. जिसके खिलाफ आंदोलन करना है, उसकी पहले परमीशन लेनी पड़ेगी. यह गुजरात है. हिंदुस्तान में किसी को बिजनेस समझना हो तो वह गुजरात आए, लेकिन छोटे और मध्यम व्यापारी गुजरात की स्ट्रेंथ हैं. गुजरात सरकार छोटे कारोबारियों की कोई मदद नहीं करती है. छोटे व्यापारियों को नोटबंदी से कोई फायदा नहीं हुआ. बड़े-बड़े उद्योगपतियों को ही फायदा हुआ. किसी भी व्यापारी से पूछिए तो बताएगा की जीएसटी से सिर्फ नुकसान, नुकसान, नुकसान है.

32 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस

वहीं भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस आज 32 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. 7 सितंबर से शुरु हो रही 'भारत जोड़ो यात्राÓ के तहत 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 3,500 किलोमीटर लंबी पदयात्रा की जाएगी और यह लगभग 150 दिनों में पूरी होगी.

कैंडिडेट्स की पहली सूची जारी होने की संभावना

प्रदेश नेताओं के साथ बैठक में राहुल गांधी उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा करेंगे और इसके बाद कांग्रेस की चुनाव समिति की पहली बैठक होगी. इसी दिन स्क्रीनिंग कमेटी की भी बैठक होगी. 15 सितंबर तक उम्मीदवारों की सूची घोषित करने की योजना बनाई गई है. पहली सूची में 30 से 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होने की संभावना जताई जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: मां ने 3 बच्चों को नहर में फेंका, फिर प्रेमी के साथ खुद को बांधकर लगाई छलांग, पांचों की मौत

गुजरात: अंबाजी में श्रद्धालुओं पर चढ़ी बेकाबू कार, सात की मौत, पांच गंभीर रुप से घायल

गुजरात पे निगाहें, राजस्थान पे निशाना! इसीलिए.... फिर सीएम अशोक गहलोत पर मीडिया अटैक?

गुजरात: राजकोट के ग्रामीण इलाकों में आए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 3.4 रही तीव्रता

अभिमनोज: गुजरात में बीजेपी की अग्निपरीक्षा! नतीजे तय करेंगे आगे की सियासत!

Leave a Reply