बिहार के दानापुर में बीच गंगहारा नदी में डूबी 55 मजदूरों से भरी नाव, 10 लोग लापता

बिहार के दानापुर में बीच गंगहारा नदी में डूबी 55 मजदूरों से भरी नाव, 10 लोग लापता

प्रेषित समय :09:12:57 AM / Mon, Sep 5th, 2022

दानापुर. बिहार में दानापुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गंगहारा नदी में 55 लोगों से भरी नाव बीच धार में डूब गई. नाव डूबने से 10 लोग लापता हो गए हैं, जबकि 45 लोगों ने तैरकर जान बचा ली. ये सभी लोग मजदूर बताए जा रहे हैं. सभी लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है. नाव पर सवार लोग दाउदपुर के रहने वाले है. मजदूर लोग घास लेकर गंगहारा नदी से लौट रहे थे, इसी दौरान दुर्घटना हो गई.

दानापुर प्रभारी अनुमंडलाधिकारी इष्ट देव महादेव ने बताया कि नाव डूबने की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई. सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची. गोताखोरों की मदद से लापता मजदूरों की खोजबीन की जा रही है. जानकारी के अनुसार शाहपुर थाना इलाके के रहने वाले मजदूर अपने मवेशियों के लिए चारा लेने गए थे. वह नाव में सवार होकर वापस लौट रहे थे. इस दौरान 55 लोगों से भरी नाव गंगहारा नदी की बीच धारा में पलट गई.

इस घटना में 10 लोग लापता हैं. वहीं 45 लोग बाहर आ गए हैं. गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है. नाव में महिला, पुरुषों के साथ ही छोटे बच्चे भी सवार थे. प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है. राहत और बचान कायज़् लगातार जारी है. लापता लोगों की तलाश की जा रही है.

वहीं इस हादसे की खबर आसपास फैलते ही बड़ी संख्या में भीड़ वहां जुट गई. पीडि़त परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है. हालांकि अब तक ये पता नहीं चल सका है, कि नांव कैसे डूबी. अंदाजा लगाया जा रहा है कि क्षमता से ज्यादा लोग नाव में सवार थे, इसीलिए यह बीच धारा में पलट गई. मामले की जांच की जा रही है, जिससे हादसे के कारण का पता लगाया जा सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम नीतीश कुमार का बड़ा निर्णय, बिहार में पहले की तरह ही होगी बीपीएससी की परीक्षा

बिहार में 24 घंटे में आकाशीय बिजली से 7 की मौत, 12 जिलों में बारिश का अलर्ट, उफान पर नदियां

बिहार दौरे पर केसीआर का बयान: नीतीश जी के साथ बनी सहमति, उखाड़ फेंकेंगे बीजेपी सरकार

बिहार: बेरोजगारों ने रोका उपमुख्यमंत्री तेजस्वी का काफिला, याद दिलाया 10 लाख नौकरियों का वादा

बिहार में महागठबंधन सरकार ने सीबीआई पर कसी नकेल, जांच से पहले लेनी होगी अनुमति

Leave a Reply