मुंबई एयरपोर्ट पर 13 करोड़ रुपए का ड्रग्स जब्त, पेट मे छुपाए थे 87 कैप्सूल

मुंबई एयरपोर्ट पर 13 करोड़ रुपए का ड्रग्स जब्त, पेट मे छुपाए थे 87 कैप्सूल

प्रेषित समय :11:40:42 AM / Sun, Sep 4th, 2022

मुंबई. कस्टम विभाग ने मुंबई में ड्रग्स स्मगलिंग के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर करीब 13 करोड़ रुपए के मूल्य का ड्रग्स जब्त किया गया है. ड्रग्स के इस बड़े जखीरे में बड़ी तादाद में कोकीन बरामद हुई है. इस मामले में एक आरोपी को अरेस्ट किया गया है. इस आरोपी के पास से कोकीन के 87 कैप्सूल जब्त किए गए हैं. मुंबई कस्टम विभाग ने जिस आरोपी से यह ड्रग्स बरामद किया उसने कोकीन के 87 कैप्सूल अपने पेट में छुपा कर रखे थे.

पेट के अंदर 13 करोड़ रुपए के करीब के कोकीन के 87 कै्प्सूल को छुपा कर मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आए शख्स को मुंबई कस्टम विभाग की टीम ने पकड़ा. आरोपी को अरेस्ट कर उससे पूछताछ शुरू है. यह आरोपी घाना का रहने वाला है. इसके पास से 1300 ग्राम कोकीन बरामद की गई है. 

आरोपी को 28 अगस्त को ही पकड़ा गया था. उससे पूछताछ की गई और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया. अस्पताल में तीन दिनों के भीतर उसके पेट से 13 करोड़ के मूल्य की कोकीन के 87 कैप्सूल निकाले गए. जब्त किए हुए ड्रग्स का वजन 1300 ग्राम है. मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट में मुंबई कस्टम विभाग की यह बहुत बड़ी कार्रवाई है.

पश्चिम अफ्रीका के घाना के रहने वाले इस अरेस्ट किए गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है. ऐन गणेश उत्सव के दौरान इतनी बड़ी तादाद में ड्रग्स मिलने से हड़कंप मच गया है. अभी और त्योहार आने वाले हैं. नवरात्रि आने वाली है. इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए जाने के बाद मुंबई एयरपोर्ट में सुरक्षा बंदोबस्ती और अधिक टाइट कर दी गई है. इन बरामद हुए ड्रग्स को लेकर कई तरह की शंकाएं व्यक्त की जा रही है. आरोपी से इस बारे में विस्तार से पूछताछ की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply