गुजरात: अंबाजी में श्रद्धालुओं पर चढ़ी बेकाबू कार, सात की मौत, पांच गंभीर रुप से घायल

गुजरात: अंबाजी में श्रद्धालुओं पर चढ़ी बेकाबू कार, सात की मौत, पांच गंभीर रुप से घायल

प्रेषित समय :09:10:44 AM / Fri, Sep 2nd, 2022

अहमदाबाद. गुजरात के अंबाजी में शुक्रवार सुबह-सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार कार ने पैदल जा रहे श्रद्धालुओं को टक्कर मार दी। कहा जा रहा है कि बेकाबू कार श्रद्धालुओं को रौंदते हुए निकल गई।  यहां कार की टक्कर में 7 लोगों की मौत हो गई और 5 लोगों की हालत गंभीर है. हादसे में मारे गए ज्यादातर लोग पंचमहल के रहने वाले हैं. यह सभी लोग प्रसिद्ध शक्तिपीठ अंबाजी माता मंदिर के दर्शन के लिए पैदल जा रहे थे. इसी दौरान एक कार ने श्रद्धालुओं को कुचल दिया. दर्दनाक हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है और 5 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, ज्यादातर यात्री अंबाजी मंदिर में दर्शन के लिए पैदल जा रहे थे। हादसे में कार आगे से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

दरअसल आगामी 5 सितंबर से विश्व प्रसिद्ध धर्मस्थल अंबाजी में छह दिवसीय भादरवी पूनम मेले का आयोजन होने जा रहा है. यह मेला 10 सितंबर तक चलेगा. इसी के चलते भक्त भारी संख्या में अंबाजी पहुंच रहे हैं. मेले के लिए बनासकांठा जिला प्रशासन और आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्रस्ट पिछले कई दिनों से तैयारियों में जुटी है.

हाल ही में गुजरात के कच्छ जिले में एक कार के खड़े ट्रक से टकराने पर एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए थे. दुर्घटना जिले के नखतराना कस्बे के पास करीब 12 बजे हुई थी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि कार में सवार लोग नखतराना से मांडवी की ओर जा रहे थे, तभी दावड़ा गांव के पास उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उन्होंने बताया कि कार सड़क के किनारे खड़े ट्रक से टकराने के बाद उसके अंदर घुस गई. दु्र्घटना में कार में सवार कुल छह लोगों में चार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो साल की बच्ची और परिवार का एक अन्य सदस्य घायल हो गया. अधिकारी के मुताबिक, मृतकों की पहचान कस्तूरबेन गोस्वामी (53), संगीताबेन गोस्वामी (25), परेश गोस्वामी (50) और मानभर (3) के रूप में हुई है.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply