छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की हड़ताल 12वें दिन सीएम भूपेश बघेल के आश्वासन के बाद स्थगित

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की हड़ताल 12वें दिन सीएम भूपेश बघेल के आश्वासन के बाद स्थगित

प्रेषित समय :15:23:06 PM / Fri, Sep 2nd, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन हड़ताल स्थगित हो गई है. कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने सीएम भूपेश बघेल के आश्वासन के बाद हड़ताल को स्थगित कर दिया है. खबरों के अनुसार आज कर्मचारी संगठनों की मंत्री रविंद्र चौबे से मांगों को लेकर चर्चा हुई. सरकार की ओर से कर्मचारियों की मांग पर आश्वासन दिए जाने के बाद संगठन ने हड़ताल को वापस ले लिया. बता दें कि छत्तीसगढ़ के कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन 34 प्रतिशत महंगाई और सातवें वेतनमान की मांग को लेकर पिछले 12 दिन से हड़ताल पर थे.

34 प्रतिशत महंगाई और सातवें वेतनमान के अनुसार गृह भाड़ा भत्ता देने की मांग को लेकर कर्मचारी संगठनों द्वारा 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है. यह हड़ताल छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर किया जा रहा है. हड़ताल में प्रदेशभर के करीब पांच लाख कर्मचारी शामिल हैं. हड़ताल में कलेक्ट्रेट, तहसील के साथ ही कृषि, वन विभाग, समाज कल्याण विभाग, नापतौल विभाग, स्कूल शिक्षा समेत 52 विभिन्न विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं. इनके साथ ही 23 जिलों में जिला न्यायालय, कुटुंब न्यायालय, परिवार न्यायालय भी बंद हैं.

न्यायालयों में भी सुनवाई आगे बढ़ी

बताया जा रहा है कि कर्मचारी संघों की हड़ताल में न्यायालयीन कर्मचारी भी शामिल हैं. इसकी वजह से न्यायालयों में चलने वाले विभिन्न मामलों की सुनवाई भी आगे बढ़ गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में बिलासपुर में अगले दो दिनों में भारी वर्षा का एलर्ट, रेलवे भी सतर्क

छत्तीसगढ़ के कोरबा में कुत्ते की निकाली अंतिम यात्रा, मुंडन के बाद कराया मृत्यु भोज

छत्तीसगढ़: बीजेपी में बड़ा बदलाव, सांसद अरुण साव नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त, विष्णुदेव साय की छुट्टी

रात 11 बजे खुला छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट, ग्रामीणों की याचिका पर हुई सुनवाई, मिली राहत

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट को मिले दो नए जज, राष्ट्रपति भवन से जारी हुई अधिसूचना

Leave a Reply