विवादित ट्वीट के मामले में अभिनेता कमाल आर खान 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

विवादित ट्वीट के मामले में अभिनेता कमाल आर खान 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

प्रेषित समय :15:21:26 PM / Tue, Aug 30th, 2022

मुंबई. मुंबई पुलिस ने अभिनेता और फिल्म क्रिटिक कमाल आर खान को साल 2020 के एक विवादास्पद ट्वीट के मामले में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें बोरीवली कोर्ट ले जाया गया, जहां विवादित ट्वीट मामले को लेकर सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद कोर्ट ने केआरके को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. हालांकि केआरके ने कोर्ट में जमानत याचिका भी दाखिल कर दी है, जिस पर 4 बजे सुनवाई होगी.

इससे पहले केआरके की गिरफ्तारी के बाद डीसीपी विशाल ठाकुर ने बयान में बताया कि केआरके की गिरफ्तारी आईटी एक्ट के तहत हुई है और कई सालों से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी. मुंबई आने के बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है.

डीसीपी विशाल ठाकुर ने अपने बयान में कहा कि कमाल आर खान के खिलाफ 2020 में एफआईआर दर्ज की गई थी. केआरके की यह गिरफ्तारी आईटी एक्ट के तहत की गई है. पुलिस काफी सालों से केआरके की तलाश कर रही थी. वह कल लैंड हुए और तुरंत गिरफ्तारी की गई. अब उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा.

विशाल ठाकुर ने आगे कहा कि कमाल आर खान भारत के बाहर थे इसलिए हमने लुक आउट सर्कुलर जारी किया था. वे कल भारत आए जिसके बाद हमने इनको गिरफ्तार किया. हमने आईपीसी की धारा और आईटी एक्ट 67 के तहत दर्ज किया है. विवादित ट्वीट को लेकर हमने मामला दर्ज किया है.

बता दें कि कमाल आर खान अक्सर चर्चा में रहते हैं. वह बॉलीवुड के बड़े स्टार्स और बड़ी फिल्मों को लेकर ट्वीट करते हैं. फिल्म का रिव्यू करते हैं. इसके साथ ही वह अक्सर विवादित बयानों को चलते ट्रोल्स के निशाने पर भी आते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने नाम से खान सरनेम हटाकर इसे कुमार कर लिया था.

कमाल आर खान ने एक ट्वीट में लिखा कि आज मैंने अपने नाम से खान हटाने और अपनी पत्नी का सरनेम कुमार जोडऩे का फैसला किया है. मेरी पत्नी का नाम अनीता कुमार है. तो अब मेरा नाम कमल राशिद कुमार होगा. केआरके रियलिटी टीवी शो बिग बॉस का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने कुछ फिल्मों में भी काम किया था जो बुरी तरह फ्लॉप रही थीं. खान ने सोशल मीडिया साइट्स पर कुछ बॉलीवुड सितारों के लिए गलत शब्दों का प्रयोग किया था, जिसके बाद उनका ट्विटर हैंडल सस्पेंड कर दिया गया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कमाल पर 2020 में युवा सेना की कोर कमेटी ने मलाड पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी. कमेटी के मेंबर राहुल कनल का आरोप था कि कमाल ने दिवंगत एक्टर इरफान खान और ऋषि कपूर को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट किए थे. इस मामले में पुलिस ने कमाल के खिलाफ सेक्शन 294 के तहत मामला दर्ज किया था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में 26/11 जैसे हमले की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर, ऑपरेशन सागर कवच लॉन्च

पाकिस्तान के एक शख्स ने दी मुंबई में 26/11 के जैसे आतंकी हमले की धमकी, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

दही हांडी: मुंबई में अलग-अलग जगहों पर 111 गोविंदा घायल, मानव पिरामिड बनाते समय हादसा

मुंबई में इमारत ढही, हादसे के वक्त बगल से गुजर रहे थे राहगीर, 15 लोगों के दबे होने की आशंका

मुंबई के बोरीवली में भरभरा कर गिरी चार मंजिला इमारत, फायर ब्रिगेड की 8 गाडिय़ां मौके पर

Leave a Reply