सीएम सोरेन ने अंकिता की मौत को बताया दुखद, परिजनों को 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा

सीएम सोरेन ने अंकिता की मौत को बताया दुखद, परिजनों को 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा

प्रेषित समय :17:10:04 PM / Mon, Aug 29th, 2022

रांची. झारखंड के दुमका की अंकिता की मौत के बाद एक दिन बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बहुत दुखद है. आरोपी को जल्द से जल्द सजा मिले, इस पर सरकार का जोर है. इस तरह की घटना का समाज में कोई स्थान नहीं है. समाज में ऐसी घटना पर चर्चा होनी चाहिये और इस पर कैसे अंकुश लगे इस पर विचार करने की सबको जरूरत है. ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करना चाहिए और कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए.

वहीं मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि अंकिता बिटिया को भावभीनी श्रद्धांजलि. अंकिता के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि के साथ इस घृणित घटना का फास्ट ट्रैक से निष्पादन हेतु निर्देश दिया है. पुलिस महानिदेशक को भी उक्त मामले में एडीजी रैंक अधिकारी द्वारा जांंच की प्रगति पर शीघ्र रिपोर्ट देने हेतु निर्देश दिया है.

इस घटना पर हो रही राजनीति के संबंध में हेमंत सोरेन ने कहा कि इस मामले में राज्यपाल बताएंगे की क्या होगा? ये स्थिति किसने उत्पन्न की है ये राज्यपाल ही बताएंगे. गौरतलब है कि पत्थर खदान लीज मामले में सीएम हेमंत सोरेन की विधायकी खतरे में है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला राज्यपाल को लेना है.

वहीं दुमका की छात्रा अंकिता की हत्या मामले में राज्यपाल रमेश बैस ने डीजीपी नीरज सिन्हा और मुख्य सचिव सुखदेव सिंह को राजभवन तलब किया है. मालूम हो कि बीते मंगलवार को दुमका में शाहरूख नाम के युवक एक तरफा प्यार में अंकिता को जिंदा जला दिया था. पांच दिनों तक जिंदगी की जंग लड़के बाद रांची के रिम्स में उसकी मौत हो गई. इस घटना पर राज्य की सियासत गर्म है. विपक्ष हेमंत सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहा है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: 3 बसों में सवार होकर रायपुर रवाना हुए 41 विधायक, अभी खूंटी में रुकेंगे

झारखंड: जेल में कैदी की हत्या के 15 दोषियों को जमशेदपुर कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का निधन

झारखंड: धनबाद जज हत्या मामले में दोनों दोषियों को सश्रम आजीवन कारावास की सजा

झारखंड : तीनों कांग्रेसी विधायक 10 दिन की पुलिस रिमांड पर, अब तक 5 लोग गिरफ्तार

Leave a Reply