झारखंड: यूपीए की बैठक समाप्त, मंत्री गुप्ता बोले- राज्यपाल में दम है तो राष्ट्रपति शासन लागू करें

झारखंड: यूपीए की बैठक समाप्त, मंत्री गुप्ता बोले- राज्यपाल में दम है तो राष्ट्रपति शासन लागू करें

प्रेषित समय :20:52:50 PM / Sun, Aug 28th, 2022

रांची. झारखंड में तीन दिन से जारी सियासी संकट के बीच सीएम हाउस में क्क्र की बैठक हुई. बैठक के बाद राज्य के हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने कहा है कि राज्यपाल में दम हैं तो राष्ट्रपति शासन लागू करें. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम हर फैसले के लिए तैयार हैं.

बैठक के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में महागठबंधन के 11 विधायक शामिल थे. इसमें कांग्रेस के 5 विधायक थे. इनमें 3 मंत्री हैं. बन्ना गुप्ता ने कहा-मामले को लटकाया जा रहा है, ताकि भाजपा को हॉर्स ट्रेडिंग करने का मौका मिल जाए. जैसा इन्होंने अन्य राज्यों में किया है, ये झारखंड में भी करना चाहते हंै.

वहीं जेएमएम कोटे से मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि राज्य की आदिवासी सरकार को लगातार परेशान करने की कोशिश की जा रही है. राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री कैसे सत्ता चला रहा है, नेतृत्व कर रहा है, यह भाजपा वाले को हजम नहीं हो रहा है. इसके लिए वे सत्ता में अस्थिरता पैदा करना चाहते हैं.

बैठक से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे से मुलाकात की थी. स्टेट गेस्ट हाउस में लगभग 1 घंटे तक चली इस मुलाकात के दौरान उन्होंने विधायकों के एकजुटता को लेकर डिस्कस किया. पांडे ने सोरेन को आश्वासन दिया कि कांग्रेस के सभी विधायक उनके साथ एकजुट हैं. सीएम एक घंटा रहने के बाद वापस अपने कांके रोड स्थित घर पर चले गए. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने साफ तौर पर कहा है कि अगर मुख्यमंत्री चाय पर बुला लेंगे तो पार्टी के प्रदेश प्रभारी अवश्य मिलने के लिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि यह पहला मौका नहीं है, जब सीएम पार्टी प्रभारी से मिलने आए हैं. दिल्ली में भी अक्सर ऐसा होता है. उन्होंने कहा कि पार्टी का कोई विधायक कहीं नहीं जा रहा है, सब यही हैं.

विधायकों ने नौका-विहार किया, पार्टी हुई

शनिवार दोपहर मुख्यमंत्री आवास से सभी विधायक सीधे खूंटी के लतरातू डैम पहुंचे थे. यहां पर सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री के साथ डैम में नौका-विहार किया. नौका-विहार के बाद सभी विधायक डैम के गेस्ट हाउस में ठहरे, जहां मटन? पार्टी हुई. इसके बाद सभी वापस रांची लौट आए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: जेल में कैदी की हत्या के 15 दोषियों को जमशेदपुर कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का निधन

झारखंड: धनबाद जज हत्या मामले में दोनों दोषियों को सश्रम आजीवन कारावास की सजा

झारखंड : तीनों कांग्रेसी विधायक 10 दिन की पुलिस रिमांड पर, अब तक 5 लोग गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में कैश के साथ पकड़ाये झारखंड के तीनों विधायकों को कांग्रेस ने किया सस्पेंड

Leave a Reply